Nainital-Haldwani News

सबसे अच्छी खबर, 20 अप्रैल से मुंबई-काठगोदाम के बीच चलेगी स्पेशल Holiday ट्रेन

Ad
Ad
Ad
Ad

काठगोदाम: गर्मियों की छुट्टियों में उत्तराखंड का पर्यटन शीर्ष पर होता है। मुंबई से भी कई सारे पर्यटक नैनीताल, अल्मोड़ा, मुक्तेश्वर आदि जगहों की सैर पर आते हैं। इसी क्रम में अब भारतीय रेलवे ने मुंबई-काठगोदाम के बीच ट्रेन चलाने का फैसला किया है। 20 अप्रैल से 16 जून तक मुंबई सेंट्रल से काठगोदाम के लिए स्पेशल ट्रेन चलने जा रही है। मुंबई-काठगोदाम के बीच चलने वाली यह ट्रेन वाया मथुरा,कासगंज से बरेली रूट पर संचालित होगी।

बता दें कि मुंबई-काठगोदाम के बीच संचालित होने वाली हॉलीडे स्पेशल ट्रेन (संख्या 09075/09076) एक साप्ताहिक ट्रेन होगी। हफ्ते के हर बुधवार को ये ट्रेन मुंबई सेंट्रल से सुबह 11:00 बजे रवाना होगी तथा गुरुवार को 2:00 बजे काठगोदाम पहुंचेगी। इसी तरह से काठगोदाम से गुरुवार को 3:30 बजे मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी तथा शुक्रवार को रात्रि 8:55 पर मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

गौरतलब है कि इस ट्रेन से पर्यटकों को सबसे अधिक फायदा होगा। बता दें कि ग्रीष्मकालीन छुट्टियों को देखते हुए यह फैसला वेस्टर्न रेलवे द्वारा लिया गया है। विशेष किराये पर चलने वाली इस सूपरफास्ट ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सामान्य कोच की सुविधा उपलब्ध होगी। ट्रेन संख्‍या 09075 / की बुकिंग 15 अप्रैल, 2022 से रेलवे स्टेशन तथा आईआरटीसी की www.irctc.co.in वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के रक्षित डालाकोटी का विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए हुआ चयन
To Top