Sports News

उत्तराखंड के आकाश ने मुंबई इंडियंस को बनाया विजय, पांच बल्लेबाजों को किया आउट

Uttarakhand News: आईपीएल 2023 अपने अंतिम दौर पर पहुंच गया है। पहले एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 81 रनों से हराकर दूसरे एलिमिनेटर में जगह बना ली है। मुंबई के लिए उत्तराखंड के रहने वाले आकाश मधवाल ने 5 विकेट अपने नाम किए। IPL के 2023 संस्करण में ये अब तक का किसी गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने चार और यश ठाकुर ने 3 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम कभी भी लाइफ में नहीं दिखी। मुंबई के गेंदबाजों ने उन्हें सेटल ही नहीं होने दिया। आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। आकाश की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने लखनऊ को 101 रनों पर ऑल आउट कर दिया। लखनऊ के बल्लेबाज केवल 16.3 ओवर के खेल पाए।

आई पी एल 2023 सीजन में डेब्यू करने वाले आकाश मधवाल मैच दर मैच अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत रहे हैं। मुंबई के किन बाजी क्रम में जसप्रीत बुमराह नहीं है और ऐसे में इस जिम्मेदारी को आकाश मधवाल ने उठाया है। मैच के खत्म होने के बाद मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर लिखा उत्तराखंड के युवा ने टीम को जिताया। वही जसप्रीत बुमराह ने भी आकाश मधवाल की तारीफ की है। जिस तरीके का प्रदर्शन आकाश का रहा है उससे साफ होता है कि उन्होंने कहीं ना कहीं भारतीय टीम के लिए अपनी दस्तक भी दे दिए।

To Top
Ad