Nainital-Haldwani News

नई टीम ,नया साल और पहला मैच… हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी का इंग्लैंड में एक और शानदार प्रदर्शन


Dikshanshu Negi Haldwani: Dikshanshu Negi Cricketer: Uttarakhand Cricket Players:

उत्तराखण्ड के खिलाड़ियों ने भारत के साथ-साथ विदेशी क्रिकेट लीग में भी अपने शानदार प्रदर्शन से पहचान बनाई है। उत्तराखण्ड के इन सभी खिलाड़ियों का चयन विदेशी क्रिकेट लीग में अच्छे प्रदर्शन के चलते हुआ है। इंग्लैंड में आयोजित इन क्रिकेट लीग में उत्तराखण्ड के खिलाड़ियों के मैच विनिंग प्रदर्शन से हम आपको पहले भी परिचित करा चुके हैं। आज हम एक और खिलाड़ी के अच्छे प्रदर्शन के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

बल्ला और बॉल दोनों से किया कमाल

हम बात कर रहे हैं हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी की, जो इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। दीक्षांशु ग्रेट मैंचेस्टर क्रिकेट लीग में Royton CC की टीम से खेलते हैं। बता दें कि ग्रेट मैंचेस्टर क्रिकेट लीग में Royton CC ने Horwich RMI CC के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। लेकिन Royton CC 34 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर केवल 113 रन ही बना पाई। इन 113 रनों में 48 रन अकेले दीक्षांशु नेगी के बल्ले से निकले। दीक्षांशु ने 80 के स्ट्राइक रेट से 60 बॉलों में 48 रन बनाए। इसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल थे। दीक्षांशु के 48 रन टीम के लिए किसी भी बल्लेबाज द्वारा जोड़े गए सबसे ज्यादा रन थे। साथ ही बॉलिंग करते हुए नेगी ने 10.1 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते उनकी टीम ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

IPL में मुंबई इंडियंस टीम का थे हिस्सा

बता दें कि दीक्षांशु का इंग्लैंड का ये दूसरा सीजन है। पिछले सीजन में नेगी Sandford Cricket CLUB के लिए खेले थे। इस सीजन में उन्होंने 43 विकेट और 746 रन बनाकर ऑलराउन्डर पर्फोमेंस से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। टीम के लिए इस महत्वपूर्ण योगदान से उनकी टीम दो दशकों में पहली बार वह लीग जीती। भारत में दीक्षांशु के प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुआत कर्नाटका प्रीमियर लीग से हुई थी। IPL 2021 में दीक्षांशु बतौर सहयोगी खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

To Top