Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी का कप्तानी कनेक्शन, सौरभ और दीक्षांशु के बाद आर्यन करेंगे कप्तानी

Domestic Cricket: Captain: Haldwani Connection: भारत में नए साल की शुरुआत के साथ ही रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट भी शुरू होने वाला है। 5 जनवरी से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम है क्योंकि अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को बड़े स्तर पर भी मौका मिलता है।

उत्तराखंड क्रिकेट टीम भी नए सीजन के लिए तैयार है तो वही उत्तर प्रदेश ने अपने पहले मुकाबले के लिए हल्द्वानी निवासी आर्यन जुयाल को कप्तान नियुक्त किया है।

हल्द्वानी शहर के लिए यह कोई नई बात नहीं है। इससे पहले हल्द्वानी के रहने वाले सौरभ रावत और दीक्षांशु नेगी भी घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड क्रिकेट टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं।

इतिहास बुक के पन्नों को पलटे तो आर्यन जुयाल भारतीय अंडर-19 टीम के लिए वनडे में कप्तानी कर चुके हैं। साल 2018 में जब भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तब आर्यन वनडे टीम के कप्तान थे और भारत ने सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी।

घरेलू क्रिकेट की तरफ देखे तो हल्द्वानी के रहने वाले हैं और उत्तराखंड क्रिकेट टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सौरव रावत ने साल 2019 में चंडीगढ़ के खिलाफ विजय हजारे मुकाबले में कप्तानी की थी। इसके अलावा हल्द्वानी के रहने वाले दीक्षांशु नेगी ने 2023-24 सीजन में विजय हजारे टूर्नामेंट में दिल्ली और बिहार के खिलाफ उत्तराखंड के लिए कप्तानी की थी। जबकि आर्यन जुयाल को यूपीसीए ने पहले मुकाबले के लिए कप्तान नियुक्त किया है। आर्यन 5 जनवरी से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में केरल के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे।

खास बात यह है कि इन तीनों ही क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत हल्द्वानी से की है।

To Top
Ad