Sports News

एशिया कप 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका, तीन देशों ने ठुकराई पेशकश

नई दिल्ली: एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक और झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत किया जाए यानी शुरू के कुछ मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएं और बाकी के मुकाबले कहीं न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित हो। एशिया कप 2023 को लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं और भारत के पाकिस्तान जाने से इनकार करने के बाद पड़ोसी बोर्ड काफी परेशान दिखाई दे रहा है। पीसीबी के मुखिया नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल पेश किया था जिसे बांग्लादेश श्रीलंका और अफगानिस्तान बोर्ड ने स्वीकार नहीं किया है।

इस मॉडल के तहत पाकिस्तान में एशिया कप 2023 के शुरुआत के 4 या 5 मुकाबले खेले जाने थे और बाकी के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाने की बात कही थी। पाकिस्तान चाहता है कि बाकी के मैच यूएई में आयोजित कराई जाए लेकिन कई देश इसके लिए तैयार नहीं है।

एशिया कप 2023 को लेकर भारत हमेशा नहीं पाकिस्तान नहीं जाने की बात करता है। ऐसे में पाकिस्तान भी भारत पर दबाव बनाने के लिए विश्व कप में भारत नहीं आने की बात करता है। सबसे पहले पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को लेकर भारत नहीं इनकार किया था अब इसमें तीन अन्य देश भी शामिल हो गए हैं।

हालांकि पाकिस्तान के पास अभी भी एक विकल्प है कि वह एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में कराकर मेजबानी को अपने पास रख सकता है। वहीं अगर पाकिस्तान एशिया कप में शिरकत करने से इनकार कर देता है तो उसकी जगह UAE को टूर्नामेंट में छठी टीम के रूप में मिल सकती है।

To Top