Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: गौलापार के कमल कन्याल की कप्तानी में नया रिकॉर्ड, टीम पहली बार खेलेगी वनडे फाइनल


Uttarakhand Under-23 Team: Captain Kamal Singh Kanyal: उत्तराखंड अंडर-23 टीम ने वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने सेमीफाइनल में कर्नाटका को हराया। साल 2018 से क्रिकेट खेल रही उत्तराखंड पुरुष टीम ने किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले अंडर-19 टीम ने साल 2019-2020 सीजन में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। उत्तराखंड अंडर-23 टीम को फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलना है। टीम ने इस प्रकार से प्रदर्शन किया है उसने सभी को प्रभावित किया है। कप्तान कमल सिंह कन्याल टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है यानी कप्तान टीम के लिए उदाहरण पेश कर रहा है। ( Uttarakhand Under-23 Team in Final Oneday Tournament)

कमल कन्याल के प्रदर्शन पर गौर करें तो 9 मुकाबलों में 488 रन बनाए हैं। कमल का औसत 61 का है। वहीं उन्होंने 2 शतक और दो अर्धशतक भी जड़ा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में कमल तीसरे स्थान पर हैं। कमल सिंह कन्याल की कप्तानी में उत्तराखंड ने टूर्नामेंट में 9 मुकाबलों में से 8 में जीत दर्ज की है। ( Uttarakhand vs Uttar Pradesh Final Under-23 Men’s Oneday Tournament)

इसी सीजन में उत्तराखंड सीनियर महिला टीम ने टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन मुंबई के हाथों टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब उत्तराखंड अंडर-23 पुरुष टीम के पास मौका है कि वो सीजन की पहली ट्रॉफी अपने नाम किए। साल 2018 से क्रिकेट खेल रही उत्तराखंड टीम दो बार बीसीसीआई ट्रॉफी की विजेता बनी है। दोनों बार महिला अंडर-19 टीम ने वनडे टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। अब कमल एंड कंपनी के पास मौका है कि वो पुरुष टीम के खाते में पहली ट्रॉफी डाले।

To Top