Sports News

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया… अब 12 साल बाद वानखड़े में KKR से हारी मुंबई इंडियंस


IPL 2024: KKR Vs MI Record Win: KKR Win At Wankhede:

IPL 2024 का हर मुकाबला रोमांच और नए रिकॉर्ड्स से भरा रहा है। रिकॉर्ड और राइवलरी से भरे मैचों में कल का मुकाबला भी रोमांच से भरपूर रहा। जी हाँ, कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच 3 मई 2024 को खेला गया मैच नंबर 51 कोलकाता के नाम रहा। पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर विराजित कोलकाता ने यह मैच जीतने के लिए नहीं बल्कि इतिहास बदलने के लिए खेला। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 12 सालों से मुंबई के नाम एक रिकॉर्ड कल टूट गया।

बदल दिया इतिहास

बता दें कि अपने घरेलू मैदान वानखेड़े में मुंबई पिछले 12 सालों से लगातार कोलकाता को हराती आई है। कोलकाता ने 4371 दिनों बाद मुंबई को वानखेड़े में हराकर अपने फैंस को यह सीजन जीतने की पूरी उम्मीद दे दी है। वानखेड़े में अब तक कोलकाता और मुंबई के बीच 11 मैच खेले गए हैं जिसमें से 9 मुकाबले मुंबई के नाम रहे हैं। केकेआर को 2012 और 2024 में जीत मिली है। वानखेड़े वही मैदान है जहाँ एंट्री करने से KKR के मालिक शाहरुख़ खान को 2012 में तीन साल के लिए बैन कर दिया गया था। अपनी टीम की शानदार जीत पर शाहरुख़ खान और गौतम गंभीर ने ख़ुशी जताई है।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

कोलकाता को मिली यह जीत इतनी आसान नहीं थी। टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाज़ी चुनी। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता का टॉप आर्डर पूरी तरह से फेल रहा। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर भी बल्ले से कोई कमाल करने में सफल नहीं हुए। बुमराह की बॉलिंग के आगे KKR घुटने टेकती नज़र आ रही थी कि तभी मैदान पर वैकंटेश और मनीष पाण्डे की जोड़ी उतरी। मनीष और वेंकटेश ने 62 बॉलों में महत्वपूर्ण 83 रन जोड़कर KKR को 169 के स्कोर तक पहुंचाया। KKR की तरफ से बॉलिंग करते हुए मिचेल स्टार्क ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके। केवल 145 रन बनाकर मुंबई की टीम ऑल आउट हो गई और ऐसे KKR को 24 रनों से सीजन की 7वीं मिली।

To Top