Sports News

विराट कोहली को दोबारा बनाया जाए टेस्ट टीम का कप्तान, पूर्व सेलेक्टर के बयान से मची खलबली !


नई दिल्ली: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। रोहित शर्मा पहली बार वेस्टइंडीज में कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं रोहित की कप्तानी भारतीय टीम पहली बार विदेश में टेस्ट सीरीज़ खेलेगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद से रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज का दौरा उनके कप्तानी करियर के लिए अहम है। वहीं टेस्ट में रोहित की फिटनेस भी सवालों के घेरे में है। वो चोट के चलते कई बार बाहर हो चुके हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया और इस फैसले ने सभी को चौकाया। इस फैसले को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है।

एक इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद ने कहा कि अगर अजिंक्य रहाणे को उप-कप्तान बनाया जा सकता है तो विरोट कोहली दोबारा भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर चयनकर्ता रोहित शर्मा से आगे देख रहे हैं तो विराट कोहली से बेहतर विकल्प कोई नहीं है। एमएसके प्रसाद ने कहा कि चयनकर्ताओं की मानसिकता के बारे में उन्हें नहीं पता लेकिन अगर कोई नया कप्तान खोजा जा रहा है तो विराट कोहली दोबारा जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये फैसला विराट की सोच पर भी निर्भर करता है।

बता दें कि टी-20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है। माना जा रहा है कि विश्वकप 2023 के बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है। लेकिन टेस्ट टीम को लेकर केवल बयानबाजी हो रही है। विराट कोहली ने टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में भारत को नंबर एक बनाया था। भारत ने कई बड़ी ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसलिए कई विशेषज्ञों का मानना है कि टेस्ट टीम की कमान विराट को मिलनी चाहिए। पिछले साल जब बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे तो कई पूर्व क्रिकेटर चाहते थे कि कोहली टीम की कप्तानी करें, लेकिन बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को इसके लिए चुना था।

To Top