Dehradun News

देहरादून निवासी नंदिनी ने जड़ा शतक, उत्तराखंड ने वनडे में बना डाले 434 रन


Nandini Kashyap: Uttarakhand Cricket Team: Under-23 ODI Team: अंडर-23 महिला वनडे टूर्मामेंट के नॉकआउट में उत्तराखंड महिला टीम पहुंच गई है। उत्तराखंड ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में मेघालय को 393 रनों से हराया। उत्तराखंड के लिए नंदिनी कश्यप ने 135 रन और राघवी बिष्ट ने 175 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड ने 435 रनों का लक्ष्य मेघालय को दिया, जवाब में विपक्षी टीम 41 रनों पर ढेर हो गई।

विकेटकीपर बल्लेबाज नंदिनी कश्यप ने 113 गेंदों में 135 रन बनाए। उनके बल्ले से 17 चौके निकले। नंदिनी इससे पहले भी उत्तराखंड के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं। सबसे पहले बोर्ड ट्रॉफी अपने नाम करने वाली अंडर-19 महिला टीम का हिस्सा भी नंदिनी कश्यप रहीं थी। देहरादून की रहने वाली नंदिनी कश्यप भारतीय अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने 2022 के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय अंडर-19 टीम के लिए डेब्यू किया था।

नंदिनी कश्यप उत्तराखंड की उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो अपने प्रदर्शन के चलते सुर्खियों में रहती हैं। भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा बनने से पहले नेशनल क्रिकेट अकेडमी ने उन्हें इंडिया बी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया था। महिला क्रिकेट में विकेटकीपर रहते हुए बल्लेबाजी के चलते नाम कमाने वाले कुछ ही खिलाड़ी हैं, जिनमें नंदिनी का नाम शामिल हैं। उत्तराखंड में आयोजित महिला प्रीमियर लीग में भी नंदिनी का प्रदर्शन शानदार रहा था। उत्तराखंड के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही नंदिनी चाहती हैं कि राज्य में महिला क्रिकेट आगे बढ़े। उन्हें लगता है कि अगर राज्य की टीम अच्छा करेगी तो युवा खिलाड़ियों को प्ररेणा मिलेगी।

To Top