Sports News

क्रिकेटर नीतीश राणा ने छोड़ी दिल्ली टीम, सोशल मीडिया पर नई टीम के बारे में बताया


Cricket News: Nitish Rana: दिल्ली से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले नीतीश राणा ने बड़ा फैसला किया है। बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज नीतीश राणा अब घरेलू क्रिकेट दिल्ली टीम से नहीं खेलेंगे। नीतीश राणा को डीडीए ने एनओसी दे दी है और अब उनका चयन उत्तर प्रदेश में होने वाली T20 लीग में भी हो गया है। इसके बाद साफ हो गया है कि नीतीश आप यूपीसीए के खिलाड़ी बन गए हैं, यानी आगामी घरेलू सीरीज में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा यूपी के लिए खेलते नजर आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नीतीश दिल्ली क्रिकेट संघ के यस धुल को कप्तान बनाए जाने के फैसले से नाराज थे। इसलिए उन्होंने दिल्ली टीम को छोड़ने का फैसला किया। बता दें कि इससे पहले कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दूसरे राज्य से खेलने का फैसला किया है।

29 साल के राणा टीम इंडिया के लिए 1 वनडे और 2 टी 20 मैच खेल चुके हैं। IPL 2023 में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करने वाले राण ने IPL में 105 मैचों में 18 अर्धशतक जड़ते हुए 2594 रन बनाए हैं। इसके अलावा दिल्ली के लिए 44 प्रथम श्रेणी मैचों में 6 शतक लगाते हुए 2507 रन, 71 लिस्ट ए मैचों में 3 शतक लगाते हुए 2209 और 175 टी 20 मैचों में 1 शतक लगाते हुए 4275 रन बनाए हैं।

उत्तर प्रदेश में टी-20 लीग का आयोजन होने वाला है। नीतीश राणा नोएडा सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। राणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर लिखा, ‘मैं उन अवसरों, मार्गदर्शन और समर्थन के लिए आभारी हूं जो डीडीसीए ने मुझे वर्षों से प्रदान किए हैं। जैसे-जैसे मैं नए मुकाम की ओर बढ़ रहा हूं, मैं दिल्ली क्रिकेट की कप्तानी करते हुए अपनी जर्नी को हमेशा याद रखूंगा।’

नीतिश, ‘मैं डीडीसीए के साथ अपने कार्यकाल के दौरान रोहन जेटली के समर्थन और सहयोग के लिए उनकी सराहना करना चाहता हूं। हालांकि, मुझे लगता है कि अब अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने का समय आ गया है। मैं बहुत सोच-समझकर इस निर्णय पर आया हूं और मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैं आगामी घरेलू सत्र से यूपीसीए में शामिल हो जाऊंगा।’

नीतिश राणा ने कहा, ‘मैं यूपीसीए के लिए खेलने के लिए उत्साहित हूं और मैं नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए सभी के साथ काम करने के लिए बेताब हूं।’ रिपोर्ट के मुताबिक ने 12 अगस्त को रिपोर्ट दी थी कि राणा ने दिल्ली और डीडीसीए से एनओसी के लिए आवेदन किया था। जब उनके लंबे समय तक दिल्ली टीम के साथी, ध्रुव शोरे को दो बार की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम विदर्भ में जाने की पुष्टि की गई थी।

To Top