Sports News

सचिन, द्रविड, लक्ष्मण और सहवाग की टीम से भिड़ेगी उत्तराखंड टीम,पहचान बनाने का मौका


नई दिल्ली: घरेलू सीजन की तैयारी में बीसीसीआई जुट गया है। रोजाना नए अपडेट सामने आ रहे हैं। हम आपके बीच मेजबानी हेतु अपडेट लेकर आए थे। यही कि उत्तराखंड को महिला वनडे और टी-20 मुकाबले की मेजबानी दी गई है। सबसे ज्यादा चर्चाएं रणजी ट्रॉफी को लेकर है। पिछले साल कोरोना वायरस के संकट के चलते रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हो पाया था। इस सीजन में रणजी ट्रॉफी के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने ग्रुपों का बंटवारा कर दिया है। उत्तराखंड को’ग्रुप ऑफ डेथ’ में जगह मिली है।

बीसीसीआई ने टीमों को छह समूहों में बांटा है। जिसमें पांच एलीट समूह हैं और प्रत्येक में छह टीमें शामिल हैं। जबकि एक आठ टीमों वाला प्लेट समूह है। पूर्व चैंपियन और मजबूत घरेलू टीम मुंबई, कर्नाटक, दिल्ली, हैदराबाद, महाराष्ट्र (पूर्व चैंपियन) के ग्रुप ( C GROUP) में उत्तराखंड का नाम शामिल है, जिसे ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा है। साल 2019-20 सीजन में उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने एलीट ग्रुप में खेला था लेकिन उसे एक भी मुकाबले में जीत नसीब नहीं हुई है। वही साल 2018 में उसे लीग मुकाबलों में एक भी हार नहीं मिली थी।

अगर इस ग्रुप में उत्तराखंड क्रिकेट टीम बड़ी टीमों को टक्कर देती है तो वह किसी जीत से कम नहीं होगा। ये सभी जानते हैं कि उत्तराखंड की टीम वक्त के साथ अच्छी हो जाएगी। उसे केवल बड़े मुकाबलों के अनुभव की जरूरत है। बीसीसीआइ द्वारा सभी टीमों को ज्यादा से ज्यादा 30 सदस्यों को अपने साथ रखने की अनुमति दी गई है, जिसमें 20 क्रिकेटर और 10 सपोर्ट स्टाफ के सदस्य शामिल होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 13 जनवरी से रणजी ट्रॉफी शुरू करने की योजना बनाई है। पांच दिन के अनिवार्य क्वारंटीन और दो दिन के अभ्यास के बाद छह समूहों में विभाजित टीमों के बीच मुकाबले होंगे। कोलकाता को टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण के लिए रिजर्व रखा गया है जो पांच दिन के दूसरे क्वारंटीन के बाद 20 फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद 28 फरवरी से तीन मार्च तक लगातार पांच दिन क्वाटर्र फाइनल मुकाबले होंगे।  सेमीफाइनल मैच आठ से 12 मार्च तक खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 16 से 20 मार्च को होगा।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

ग्रुप-ए में गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, सर्विसेज और असम की टीमें हैं। ग्रुप-बी में विदर्भ, हरियाणा, केरल, त्रिपुरा और राजस्थान के साथ है। गत विजेता सौराष्ट्र, तमिलनाडु, रेलवे, जम्मू-कश्मीर और गोवा ग्रुप-डी में हैं। ग्रुप-ई में आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बड़ौदा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी हैं। प्लेट ग्रुप में चंडीगढ़, मेघालय, बिहार, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीमें हैं। ग्रुप-ए के मैच मुंबई, बी और सी के बेंगलुरु, डी के अहमदाबाद, ई के तिरुअनंतपुरम और प्लेट ग्रुप के चेन्नई में होंगे।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top