Sports News

RCB आईपीएल-16 से बाहर, विराट के शतक पर भारी पड़ा गुजरात के शुभमन का शतक

नई दिल्ली: एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। आरसीबी को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। Top 4 यानी प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आरसीबी को यह मुकाबला जीतना जरूरी था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और चिन्नास्वामी स्टेडियम में उसे हार का सामना करना पड़ा। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 52 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली।

विराट ने जड़ा एक और शतक

मुकाबले पर गौर करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 61 गेंदों नाबाद 101 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहा। हालांकि आरसीबी के खिलाड़ियों ने छोटी पारियां जरूर खेली जिसकी बदौलत टीम 200 रनों के स्कोर के आसपास पहुंच पाई।

शुभमन ने दिलाई गुजरात को जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत भले ही खराब रही हो लेकिन गिल और विजय शंकर ने आरसीबी के अरमानों में पानी फेर दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने 123 रनों की साझेदारी कर डाली। विजय शंकर ने शुभमन गिल का शानदार साथ दिया और 35 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी ने गुजरात को जीत की राह दिखा दी थी और आखिर में शुभमन गिल ने शतक पूरा कर जीत की रेखा को भी पार कर लिया। शुभमन गिल ने 2023 आईपीएल में दूसरा शतक पूरा किया इसके बाद पूरा क्रिकेट जगत उनकी तारीफ कर रहा है।

To Top