Sports News

गांगुली और धोनी का बदला लेगी रोहित की सेना, आज भी फैंस नहीं भुले हैं ये हार


Rohit Sharma: Cricket World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत में टीम की जीत के लिए पूजा पाठ चल रहा है। क्रिकेट फैंस भारतीय टीम को क्रिकेट चैंपियन बनता देखना चाहते हैं। साल 2003 विश्वकप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। सौरभ गांगुली की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 125 रनों से हराया था। ये हार आज भी क्रिकेट फैंस के जहन में ताजा है। इसके अलावा 2015 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सेमीफाइनल में हराया था। सिडनी में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 95 रनों से जीत मिली थी।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत सेमीफाइनल में अजेय होकर पहुंचा था लेकिन सेमीफाइनल में मिली हार ने लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने के सपने को तोड़ दिया है। साल 2023 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन चैंपियन टीम की तरह रहा है। भारत ने विरोधियों को ज्यादा मौके नहीं दिए हैं और फाइनल में भी कुछ ऐसा हो ये क्रिकेट फैंस चाहते हैं। वैसे खेल में बदला लेने जैसी चीजे होती नहीं है लेकिन क्रिकेट फैंस 2003 और 2015 विश्वकप में मिली हार का बदला ऑस्ट्रेलिया से लेना चाहते हैं।

साल 2023 विश्वकप में कप्तान रोहित शर्मा की टीम ने लगातार 10 मुकाबले खेले हैं। भारतीय टीम 90 के दशक वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की तरह खेली है। ऑस्ट्रेलिया ने 1999, 2003 और 2007 में विश्वकप को अपने नाम किया था। चौकाने वाली बात ये थी कि ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 विश्वकप में एक भी मैच नहीं हारी थी। क्रिकेट विशेषज्ञों का भी कहना है कि भारतीय टीम अगर ये विश्वकप जीतने में कामयाब रहती है तो आने वाला एक दशक टीम इंडिया के नाम रहेगा। विश्वकप जीतने से हर टीम को नई ऊर्जा मिलती है। टीम चैंपियन की तरह सोचने लगती है और उसी तरह से बैंच भी तैयाह होती है। रोहित शर्मा की अगवाई वाला 2023 विश्वकप भारतीय क्रिकेट के लिए भी अहम है।

To Top