Sports News

सरफराज भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, छोटे भाई ने अंडर-19 विश्वकप में जड़े दो शतक


Cricketer Brothers: Sarfaraz Khan and Musheer Khan: घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का तोहफा युवा बल्लेबाज सरफराज खान को मिल गया है। उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में वो टीम इंडिया के सदस्य हैं। सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। वो लगातार रन बना रहे थे और उनके चयन का समर्थन भारत के करोड़ों क्रिकेट फैंस ने किया है।

साल 2019 से तो सरफराज खान का बल्ला घरेलू क्रिकेट में गरज रहा है। यही वजह से है कि उनकी चर्चाएं लगातार हो रही है। 26 वर्षीय सरफराज खान मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 66 पारियों में 3912 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 14 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं। उनका औसत 69.85 का है। वहीं बेस्ट स्कोर नाबाद 303 है।

सरफराज खान की चर्चा हो रही थी कि उनके भाई ने भी साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 विश्वकप में कमाल किया है। मुशिर खान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 5 मुकाबलों में 325 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से दो शतक और एक अर्धशतकीय पारी निकली है। वहीं गेंदबाज के रूप में उन्हें 4 विकेट भी मिले हैं। दोनों भाई भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल अपने प्रदर्शन से जीत रहे हैं। दोनों के कोच उनके पिता नौशाद खान खुद एक क्रिकेटर रह चुके हैं। उन्होंने अपने बच्चों को यहां तक पहुंचाने के लिए हर कठिनाइयों का सामना किया है। सरफराज ने भारतीय टीम में शामिल होने के बाद भी पिता के लिए खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ वाले देश में भारतीय टीम का हिस्सा बनना सच में अद्भूत है।

इसके अलावा पिता नौशाद खान ने एक वीडियो संदेश सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, जिसमें वह बीसीसीआई का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। नौशाद खान वीडियो में बोलते नजर आ रहे हैं, ‘आप सभी जानते हैं कि सरफराज को आज अपना पहला टेस्ट कॉल-अप मिला है। मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, खासकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को जहां वह बड़ा हुआ। इसके अलावा, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जहां उसे अनुभव मिला।

To Top