Sports News

पिथौरागढ़ की श्वेता वर्मा का टीम इंडिया में हुआ चयन,पापा के सपने को मां के संर्घष ने किया पूरा


हल्द्वानी: राज्य की और बेटी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गई है। एकता बिष्ट और मांनसी जोशी के बाद थल निवासी विकेट कीपर बल्लेबाज श्वेता वर्मा का भी नीली जर्सी पहनने का सपना सच हो गया है। श्वेता वर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 मार्च से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में चुना गया है। उन्होंने तान्या भाटिया को रिप्लेस किया है।

हालांकि टी-20 टीम का हिस्सा वह नहीं है। शनिवार को चयनकर्ताओं ने वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा की है। भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम को 5 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेलना है। यह सभी मैच लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:दूसरी डोज के लिए गंभीर नहीं हैं लोग,ऐसे तो छोटे बच्चों के लिए बढ़ेगा खतरा

श्वेता वर्मा का सफर

श्वेता वर्मा की प्रतिभा का सात साल पहले कोच लियाकत अली ने देखा था। कोच लियाकत अली को भरोसा था कि यह लड़की क्रिकेट के मैदान पर बड़ा नाम करेगी तो उन्होंने श्वेता वर्मा को अल्मोड़ा ट्रेनिंग के लिए बुला लिया। बड़े स्तर के लिए तैयार करने के लिए कोच उन्हें काशीपुर की हाईलेंडर क्रिकेट एकेडमी भी ले गए। राज्य को मान्यता प्राप्त नहीं थी तो श्वेता ने उत्तर प्रदेश का रुख किया और साल 2016 से वहां से खेलने शुरू किया।

श्वेता का पिछले साल इंडिया ए टीम के लिए भी चयन हुआ था। बता दें कि लियाकत अली ही एक्ता बिष्ट के कोच हैं। कोच लियाकत अली का कहना है कि श्वेता बेहद परिश्रमी है। यह देखकर हाईलेंडर के डायरेक्टर संजय ठाकुर एकेडमी में उसके रहने-खाने और मुफ्त प्रशिक्षण की व्यवस्था की।

यह भी पढ़ें 👉  प्रकाश ट्रेडर्स हल्द्वानी: इलेक्ट्रिक स्कूटी में मिल रही है 50 हजार से ज्यादा की सब्सिडी

श्वेता वर्मा की मां एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। उनके पिता मोहन लाल वर्मा का कई वर्ष पहले निधन हो गया था। उनका एक बड़ा भाई भी है। घर की हालात अच्छी नहीं थी लेकिन परिवार व कोच के सहयोग से पहाड़ की बेटी ने नीली जर्सी पहनने का सपना पूरा किया है। हल्द्वानी लाइव की ओर से श्वेता और उनके परिवार को ढेर सारी बधाई। श्वेता के चयन के बाद उनके गांव में खुशी का माहौल है।

एक मीडिया हाउस को श्वेता ने बताया कि वह सचिन तेंदुलकर अपना आदर्श मानती हैं। क्रिकेट के प्रति प्यार उन्हें अपने पापा के वजह से आया। वह गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थी और अपने पापा के साथ मुकाबले देखती थी। वह कहती है कि सचिन को वह काफी कॉपी करने की कोशिश करती थी।

यह भी पढ़ें 👉  खैराना गांव के किसान सुरेश राणा का शानदार प्रयास, पीएम मोदी को भी पसंद आई खेती की तकनीक

भारतीय महिला टीम
वनडे टीम:
 मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, पूनम राउत, प्रिया पुनिया, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), डी. हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), श्वेता वर्मा (विकेटकीपर), राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी. प्रत्यूशा, मोनिका पटेल।

टी-20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), नुजहत परवीन (विकेटकीपर) आयुषी सोनी, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, मानसी जोशी, मोनिका पटेल, सी.प्रत्यूशा, सिमरन दिल बहादुर।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top