Sports News

पुराने रंग में लौटे उन्मुक्त चंद, 90 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को मैच जीता दिया

अमेरिका में उनमुक्त चंद ने खेली 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी, बने Man of the Match

नई दिल्ली: महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले उनमुक्त चंद का बल्ला अमेरिका में जमकर बोल रहा है। उनमुक्त चंद ने माइनर क्रिकेट लीग में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से नाबाद 90 रनों की शानदार पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम ने मैच जीत लिया।

भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले उनमुक्त चंद ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल चुके इस खिलाड़ी की तरफ से ऐसा फैसला लिया जाना हर किसी के लिए चौंकाने वाला था। उनमुक्त ने बताया था कि कहीं ना कहीं उन्हें दिल्ली की घरेलू टीम ने मौके नहीं दिए।

लिहाजा गेम टाइम और बेहतर स्कोप के लिए उनमुक्त चंद ने अमेरिका को चुना है। अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में जाते ही उनमुक्त ने बेहतरीन पारियों की झड़ी लगा दी है। सबसे ताजा मैच में उनमुक्त ने अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। दरअसल शिकागो ब्लास्टर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए थे।

सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनमुक्त चंद और शेहान जयसूर्या की जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। मगर शेहान के आउट होने के बाद उनमुक्त चंद ने अपने शॉट्स से मैच में मजबूत पकड़ बना ली। सिलिकॉन वैली टीम ने 19वें ओवर में मुकाबला नौ विकेट से जीत लिया। उनमुक्त (90*) और नरसिंह देवनारायण (51*) ने बेहतरीन पारी खेलीं।

उनमुक्त चंंद की पारी की बात करें तो 90 रन बनाने के लिए उन्होंने महज 63 गेंदें ली। 142 के स्ट्राइक के साथ खेली इस पारी में उनमुक्त ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। उनमुक्त का बल्ला इस वक्त ताबड़तोड़ फॉर्म में है। चंद ने माइनर लीग क्रिकेट में अबतक 8 मैचों में 60.80 की औसत से 304 रन ठोक दिये हैं।

बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में उनमुक्त चंद के बल्ले से कुल 10 छक्के और 30 चौके निकले हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 113 से ज्यादा का है। इसके अलावा उन्होंने अबतक टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक लगाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 90 रन है। बता दें कि उनमुक्त चंद को शिकागो ब्लास्टर्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top