Sports News

ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन



देहरादून: भारत छोड़कर अमेरिका क्रिकेट खेलने गए उन्मुक्त चंद ने इतिहास रचा है। उन्होंने अपनी प्रतिभा को एक बार फिर पहचान दी है। उन्मुक्त चंद की कप्तानी में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स पहली Minor League Cricket Championship जीती है। अब उन्मुक्त को अमेरिका में लोग भविष्य के रूप में देख रहे हैं। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने न्यूजर्सी स्टालियन्स के बीच खेला गया था। यह मुकाबला सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने 6 विकेट से जीता। विजेता सिलिकॉन वैली की टीम को कुल $125,000 की इनामी राशि मिली है।

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजर्सी स्टालियन्स 140 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्मुक्त चंद और राहुल जरीवाला ने अपनी टीम को तेज़ शुरुआत दिलवाई और पहले पांच ओवर में ही पचास के करीब पहुंच गए।  उन्मुक्त चंद फाइनल में 21 रन बनाए लेकिन उनके द्वारा दी गई शुरुआत को टीम ने अच्छे तरीके से भुनाया। सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने 11 बॉल रहते ही अपना टारगेट पूरा कर लिया और Toyota Minor League Cricket Championship को अपने नाम किया।

उन्मुक्त चंद ने अपने ट्विटर पर इस जीत की खुशी जाहिर की. उन्मुक्त ने ट्वीट किया कि जहां से हूं, वहां पहुंचकर अच्छा लगा है। यहां से अब रुकावट नहीं है। चैम्पियनशिप जीत गए। इससे पहले उन्मुक्त ने सिल्कन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए इस लीग में अपना पहला शतक ठोका। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर सिल्वन वैली ने ऑस्टिन एथलेटिक्स की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। इससे पहले उन्मुक्त ने सिल्कन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए इस लीग में अपना पहला शतक ठोका। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर सिल्वन वैली ने ऑस्टिन एथलेटिक्स की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। उन्मुक्त ने अपनी इस पारी के दौरान 102 रन तो महज चौकों और छक्कों से बटोरे। उन्मुक्त ने 69 गेंदों पर 132 रनों की तूफानी पारी खेली और वह टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। 191.30 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top