Sports News

उत्तराखंड टीम की रणजी ट्रॉफी में हार, गेंदबाजों की मेहनत पर बल्लेबाजों ने फेरा पानी


Uttarakhand Cricket Team: Ranji Trophy: देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट अकैडमी ग्राउंड में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड को पुडुचेरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने निराश किया। उत्तराखंड को जीत के लिए 213 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम 157 रनों पर ऑल आउट हो गई।

बता दें कि पहली पारी में भी उत्तराखंड के बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे और पूरी टीम 123 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, हालांकि गेंदबाजों ने दोनों ही पारियों में बल्लेबाजों को वापसी का मौका दिया जिसे उत्तराखंड के बल्लेबाज भुनाने में नाकामयाब रहे। पुडुचेरी ने क्रिकेट एसोशिएशन ऑफ उत्तराखंड को इस मुकाबले में 55 रनों से हराया।

मुकाबले पर नजर डालें तो पुडुचेरी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रन बनाएं। जवाब में उत्तराखंड की टीम 123 रन ही बना पाई। पुडुचेरी के पास 81 रनों की बढ़त थी और गेंदबाजों को विपक्षी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोकना था। उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। दूसरी पारी में पुडुचेरी की टीम 123 रनों पर ऑल आउट हो गई।

गेंदबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो पहली पारी में उत्तराखंड के लिए ऑल राउंडर स्वप्निल सिंह ने चार, देवेंद्र बोरा ने तीन, दीपक धपोला ने एक और युवराज चौधरी को एक विकेट मिला जबकि दूसरी पारी में उत्तराखंड के गेंदबाजों के प्रदर्शन में निखार देखने को मिला। दीपक धपोला ने 6 विकेट, स्वप्निल सिंह ने दो और देवेंद्र बोरा ने दो विकेट अपने नाम किए। गेंदबाजों ने टीम को मैच में वापस ला दिया लेकिन दूसरी पारी में उत्तराखंड के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए युवराज सिंह 46 और कुणाल चंदेला ने 45 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा वक्त तक पुडुचेरी के बल्लेबाजों का सामना नहीं कर पाया। उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी के 2023 24 सीजन में कुल तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उसमें एक में हर और एक में जीत और एक मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है।

To Top