Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के विकास ने नौकरी के साथ जारी रखी पढ़ाई, अब समाज कल्याण विभाग में हुआ चयन


हल्द्वानी: अगर कुछ ठान लिया जाए तो हर सपना साकार किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ हल्द्वानी के विकास यादव ने किया है। सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए विकास ने नौकरी करते हुए पढ़ाई जारी रखी। उनकी मेहनत सफल हुई और अब उनका चयन समाज कल्याण विभाग में बतौर सहायक लेखाकार के रूप में हो गया है। दशहरे के दिन विकास की नौकरी लगी है और इससे उनकी खुशी दोगुनी हो गई है।

बरेली रोड धानमिल निवासी विकास यादव ने अपनी स्कूल शिक्षा हल्द्वानी के बीयरशिवा स्कूल से हासिल की। हाईस्कूल और इंटर के बाद उन्होंने एमबीपीजी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्हें पत्रकारिता में जाने की रूचि हुई तो नैनीताल के डीएसबी परिसर से मास कम्युनिकेशन कोर्स के लिए दाखिला लिया। विकास की पढ़ाई के दौरान ही एक विख्यात अखबार में नौकरी लग गई। वो नौकरी के लिए साथ पढ़ाई करते रहे। साल 2018 उनकी नौकरी लग गई थी और अभी वो बतौर रिपोर्टर हल्द्वानी में नौकरी कर रहे हैं। हालांकि एक साल पढ़ाई के लिए उन्होंने नौकरी से ब्रेक लिया था।

विकास यादव कहते हैं कि अगर एक सख्त रूटीन को फॉलो किया जाए तो काफी चीजे आसान हो जाती हैं। वो सुबह पांच बजे उठ जाया करते थे। अब बतौर पत्रकार पूरे दिन काम के बाद पढ़ाई करना आसान नहीं रहता है लेकिन विकास ने अपने भविष्य के लिए कुछ और ही सोचा था, उसे पूरा करने के लिए वो हर बाधा को पार करने के लिए तैयार थे। विकास ने तैयारी के लिए ऑनलाइन साधनों का प्रयोग किया। विकास के पिता का नाम रमाकांत यादव है, जो जल संस्थान में कार्यरत हैं। वहीं मां ज्ञानवती यादव हाउस मेकर हैं। उनके बड़े भाई लक्ष्मी नारायण लालकुआं में पटवारी हैं। विकास का चयन के बाद उनके परिवार को बधाई मिल रही हैं।

To Top