Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के प्राइवेट स्कूलों में 21 मई से ही पड़ जाएंगी गर्मियों की छुट्टी


Ad
Ad

हल्द्वानी: सरकारी स्कूलों में भले ही इस बार मई के बजाय जून से गर्मियों की छुट्टियां पड़ेंगी। लेकिन प्राइवेट स्कूल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि प्राइवेट स्कूल के छात्रों को 21 मई से ही छुट्टियों का आनंद मिलेगा। हल्द्वानी और आसपास के करीब 100 से भी अधिक प्राइवेट स्कूलों में 21 तारीख से गर्मियों की छुट्टियां शुरू होंगी।

Ad
Ad

गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों में इस बार 27 मई नहीं बल्कि दो जून से गर्मियों के अवकाश रहेंगे। शैक्षणिक सत्र पूरा ना होने की वजह से ग्रीष्मकालीन अवकाश को आगे बढ़ाया जा रहा है। इन दिनों गर्मी ने हाल बेहाल कर रखा है। इसमें कोई दोराय नहीं है। बच्चों को खासकर गर्मी का असर ज्यादा होता है।

ऐसे में अब हल्द्वानी के प्राइवेट स्कूलों ने समय से ही अवकाश देने का प्लान बना लिया है। बता दें कि हल्द्वानी शहर सहित आसपास के इलाकों में 55 ऐसे स्कूल हैं जो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई के अधीन है जबकि 60 से अधिक प्राइवेट स्कूल उत्तराखंड तथा अन्य बोध से संचालित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने हैडाखान, गौला और अमृतपुर में कई युवकों की खराब की पार्टी, बताया ये है ऑपरेशन मर्यादा

बताया जा रहा है कि सिलेबस पूरा ना होने के चलते 7 से 10 दिन तक इस बार छुट्टियों में कमी आ सकती है। इस बारे में पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के सचिव दिवस शर्मा ने जानकारी दी और बताया कि गर्मी में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 21 मई से गर्मियों के अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया गया है। बताया कि यह छुट्टियां जुलाई के पहले सप्ताह में खत्म होंगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top