Uttarakhand News

उत्तराखंड के स्कूलों में मई नहीं जून से पड़ेंगी गर्मियों की छुट्टियां


Ad
Ad

देहरादून: गर्मियां आते ही स्कूलों के विद्यार्थियों को छुट्टियां (Summer vacation for students) याद आने लगती हैं। गर्मियों की छुट्टियां वैसे भी एक ऐसा एहसास होती हैं जो बच्चों को अपनी हर उम्र में याद रहती हैं। शायद इसलिए भी नई यादें बनाने के लिए बच्चे उत्सुक रहते हैं। मई के महीने में उत्तराखंड (Uttarakhand hot weather in may) में इस बार गर्मी हद से ज्यादा पड़ रही है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि इस बार छुट्टियां लेट होने वाली हैं।

Ad
Ad

दरअसल उत्तराखंड के स्कूलों में इस बार गर्मियों की छुट्टियां 27 मई से नहीं बल्कि दो जून (Summer vacation in Uttarakhand schools) से पड़ेंगी। इसकी पुष्टि खुद माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने की है। जानकारी के अनुसार अभी तक छात्रों का सिलेबस पूरा नहीं हुआ है। शैक्षणिक सत्र (Academic session not completed) पूरा ना होने के कारण ग्रीष्मकालीन अवकाश को आगे बढ़ाया जा रहा है। देखना होगा कि आने वाले दिनों में शासन प्रशासन और स्कूलों का क्या मत रहता है।

आपको बता दें कि 28 मई यानी रविवार को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi Mann ki Baat programme) के मन की बात कार्यक्रम में देशभर के छात्र-छात्राएं जुड़ने जा रहे हैं। जिसके लिए तैयारियां जोरों शोरों सें शुरू कर दी गई हैं। सभी शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों में प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम के वर्चुअल आयोजन के निर्देश दिए गए हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top