Sports News

हल्द्वानी के बेटों का हल्ला…दिव्यम-आर्यन के शतक तो दीक्षांशु ने जड़ी दो फिफ्टी


Ad
Ad

हल्द्वानी: राज्य के युवाओं ने पिछले कुछ दिनों में खेलों में बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया है। खासकर क्रिकेट में हल्द्वानी शहर के बच्चों ने नाम रोशन किया है। हल्द्वानी के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने लेवल पर शानदार प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इनमें उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम के दीक्षांशु नेगी, उत्तर प्रदेश सीनियर क्रिकेट टीम के आर्यन जुयाल और उत्तराखंड अंडर-19 टीम के दिव्यम रावत शामिल हैं।

Ad
Ad

विजय हजारे ट्रॉफी, जो कि बीसीसीआई द्वारा आयोजित कराई जाती है, इसमें हल्द्वानी के दो लड़कों ने जबरदस्त खेल दिखाया। एक तरफ उत्तराखंड की तरफ से खेलते हुए दीक्षांशु नेगी ने 5 मुकाबलों में दो अर्धशतक जड़े तो वहीं यूपी की तरफ से खेलते हुए हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने दिल्ली के खिलाफ एक शानदार शतक जड़ा। वहीं, कूच बेहार ट्रॉफी में हल्द्वानी के दिव्यम रावत ने तीसरे मुकाबले में शतक ठोक दिया।

उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम : दीक्षांशु नेगी

हल्द्वानी लालडांठ निवासी दीक्षांशु नेगी उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा हैं। हाल ही में उत्तराखंड की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में 5 मुकाबलों में सिर्फ एक ही मुकाबला जीता। लेकिन टीम ने यह दिखाया कि उनके अंदर काबिलियत है। खासकर मध्यप्रदेश के खिलाफ मुकाबले में दीक्षांशु की 58 गेंदों में ताबड़तोड़ 75 रनों की पारी खेल प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में देवभूमि के ऋषभ पंत का कारनामा, अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया

कहा जा सकता है कि अगर दूसरे छोर से दीक्षांशु को साथ मिला होता तो शायद नतीजा कुछ और होता। खैर, इसके बाद उत्तराखंड ने अपना पांचवां और आखिरी मुकाबला केरला के खिलाफ खेला। जिसमें टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भी उत्तराखंड की टीम एक वक्त पर संघर्ष कर रही थी। तब दोबारा दीक्षांशु नेगी ने ही कप्तान जय बिस्टा के साथ बढ़िया पार्टनरशिप की थी। इस मुकाबले में दीक्षांशु ने 4 चौकों की मदद से 68 गेंदों में 52 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में देवभूमि के ऋषभ पंत का कारनामा, अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया

यूपी सीनियर क्रिकेट टीम : आर्यन जुयाल

हल्द्वानी निवासी आर्यन जुयाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ शतक जड़ा था। आर्यन जुयाल ने उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ शतकीय पारी खेली। आर्यन ने 134 गेंदों में नाबाद 120 रन बनाए। जिसकी बदौलत यूपी की टीम ने दिल्ली को बड़ी आसानी से हरा दिया। बता दें कि दिल्ली के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम से हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने नाबाद 120 रनों की पारी खेली।

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान नौ चौके और दो छक्के भी जड़े। गौरतलब है कि आर्यन जुयाल ने साल 2018 में विजय हजारे में डेब्यू किया था हालांकि टीम में सीनियर खिलाड़ियों के होने के कारण उसके बाद उन्हें मौके नहीं मिले। लेकिन इस साल मिले मौकों को आर्यन ने बाखूबी निभाया है। साथ ही हल्द्वानी का नाम भी रोशन किया है।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं ऋषभ पंत, एक पारी में धोनी के दो रिकॉर्ड तोड़ दिए

उत्तराखंड अंडर-19 टीम : दिव्यम रावत

हल्द्वानी के लिए बीता हफ्ता सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि जूनियर खिलाड़ियों की वजह से भी अच्छा रहा। जिसमें प्रमुख तौर पर दिव्यम रावत ने कूच बेहार ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन से हर किसी को जश्न मनाने का मौका दिया। दिव्यम ने हैदराबाद के खिलाफ 131 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि यह मुकाबला ड्रॉ हो गया। बता दें कि दिव्यम रावत साल 2018 में उत्तराखंड अंडर-16 टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top