Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: शीशमहल के तनुज पाठक को बधाई… पूरे देश में UPSC परीक्षा में हासिल किया 72वां स्थान


Uttarakhand News: UPSC News: Haldwani: Tanuj Pathak: UPSC नतीजों के सामने आने के बाद उत्तराखंड में हर्ष का माहौल है। उत्तराखंड के कई युवाओं को UPSC परीक्षा 2023 में सफलता मिली है। इस लिस्ट में हल्द्वानी के तनुज पाठक भी शामिल हैं। तनुज पाठक ने ऑल इंडिया 72वां स्थान हासिल किया है।

काठगोदाम शीशमहल के रहने वाले तनुज पाठक बचपन से मेधावी छात्र रहे। उन्होंने नैनीताल रोड स्थित एक निजी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्हें जेईई परीक्षा में कामयाबी मिली और फिर उन्हें आईआईटी रुड़की से मेटलर्जिकल एंड मैटेरियल्स इंजीनियरिंग में (2014 – 2018) के लिए प्रवेश मिल गया। नौकरी के बाद उनके पास लाखों की नौकरी के विकल्प थे लेकिन उन्होंने सिविल सेवा का मन बना लिया था। तनुज ने नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी शुरू कर दी और अब उन्हें कामयाबी मिल गई है। मूल रूप से तनुज पाठक अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं।

बता दें कि 16 अप्रैल को UPSC परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। इसे यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। यूपीएससी 2023 में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है। आईएएस, आईएएफएस और आईपीएस समेत 1143 वैकेंसी के लिए 1016 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की सिफारिश की गई है। इसमें 347 जनरल कैटेगरी के हैं। जबकि 115 इडब्लूएस, 303 ओबीसी, 165 एससी, 86 एसटी कैटेगरी के हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार 355 अभ्यर्थियों का रिजल्ट प्रोविजनल रखा गया है।

To Top