Pithoragarh News

शाबाश तनुजा खाती, गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगी पिथौरागढ़ की बेटी


शाबाश तनुजा खाती, गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगी पिथौरागढ़ की बेटी
Ad
Ad

पिथौरागढ़: देवभूमि के युवाओं का पूरे देश में कोई सानी नहीं है। ये कथन अब सिर्फ पढ़ाई के क्षेत्र तक ही अटका नहीं रह गया। अब खेल कूद से लेकर हर क्षेत्र में प्रदेश के युवा अपनी छाप छोड़ रहे हैं। देवभूमि के लिए गौरवशाली विषय ये भी है कि पहाड़ के कोने कोने से युवा निकल कर आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब आप सभी पिथौरागढ़ की तनुजा खाती (Tanuja Khati of Pithoragarh) को भी बधाई दे सकते हैं।

Ad
Ad

दरअसल पिथौरागढ़ की इस बेटी ने पूरे उत्तराखंड का सीना चौड़ा कर दिया है। तनुजा खाती को 2022 में दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड (Republic Day Parade) में शामिल होने के लिए चुना गया है। नगर के ही एलएसएम महाविद्यालय (LSM University) में एमएससी प्रथम सेमेस्टर की छात्रा तनुजा आगामी एक से 31 जनवरी तक चाणक्यपुरी के इंटरनेशनल यूथ हॉस्टल में रहेंगी।

छात्रा ने अपनी इस सफलता के लिए डॉ. सरोज वर्मा, प्राचार्य अशोक नेगी और जिला युवा अधिकारी ध्रुव डोगरा को दिया है। डॉ. सरोज वर्मा ने बताया कि तनुजा का चयन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से हुआ है। उन्होंने बताया कि हाल ही में छात्रा द्वारा बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बिहार (Birla Institute of Technology Bihar) में गणतंत्र दिवस परेड में भी प्रतिभाग किया गया था।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही रानीखेत स्थित कॉलेज (Ranikhet PG College) के एनसीसी कैडेट विजय भट्ट का चयन गणतंत्र दिवस के वार्षिक कैंप यानी आरडीसी के लिए हुआ था। मूल रूप से अल्मोड़ा के जागेश्वर निवासी विजय भट्ट (Vijay Bhatt) स्थानीय जयदत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पढ़ते हैं। विजय छात्र होने के साथ ही एनसीसी कैडेट भी हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top