Sports News

चैलेंजर ट्रॉफी में चमकी नैनीताल की दो बेटियां, नीलम और तारा ने बल्ले से टीम को जिताया फाइनल


चैलेंजर ट्रॉफी में चमकी नैनीताल की दो बेटियां, नीलम और तारा ने बल्ले से टीम को जिताया फाइनल

नैनीताल: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के तत्वावधान में द्वितीय हंसा धनै वूमेंस टी-20 चैलेंजर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। फाइनल मुकाबले में सीएयू ब्ल्यू ने सीएयू यलो को चार विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में नैनीताल जिले की दो बेटियों…नीलम और तारा ने कमाल कर दिया। मुश्किलों के बीच झूल रही पारी को दोनों ने बल्ले से साझेदारी कर निकाला और टीम को मैच जिताया।

दरअसल सीएयू द्वारा आयोजित टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का फाइनल महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज के मैदान में खेला गया। रविवार को हुए इस मुकाबले में सीएयू यलो और सीएयू ब्ल्यू ने एक दूसरे के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। बता दें कि सीएयू ब्ल्यू ने टॉस जीतकर पहले सामने वाली टीम को बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें 👉  फिर कांप गई देवभूमि...बागेश्वर समेत तीन जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

बल्लेबाजी करने उतरी सीएयू यलो ने ज्योति गिरी की नाबाद 45 रन व रीना जिंदल की 38 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 120 रन बनाए। सीएयू ब्ल्यू की ओर से नजमा व अमीषा ने एक-एक विकेट झटका। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएयू ब्ल्यू की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

नजमा खान 19 व नंदनी कश्यप तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गई। एक बार तो ऐसा लग रहा था कि अब सीएयू ब्ल्यू वापसी नहीं कर सकेगी। लेकिन फिर मध्यक्रम में नीलम और तारा ने पारी को संभाला। जहां नीलम ने नाबाद 33 तो वहीं तारा ने नाबाद 22 रनों की पारी से टीम को मैच जिता दिया। सीएयू ब्ल्यू ने मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में 94 शतकवीर मतदाता डालेंगे वोट, सबसे बुजुर्ग वोटर हैं हल्द्वानी की सुगरा परवीन

सीएयू यलो के लिए पूजा राज ने दो, अंजलि, सारिका व रीना जिंदल ने एक-एक विकेट लिए। समापन पर मुख्य अतिथि दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने विजेता व उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया। गौरतलब है कि तारा बिष्ट कालाढूंगी तो वहीं नीलम भारद्वाज रामनगर की रहने वाली हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अभी तो और बढ़ेगी उत्तराखंड में सर्दी... अगले तीन दिनों में बारिश व बर्फबारी का अनुमान

बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड की महिला टीम ने अंडर-19 वनडे ट्रॉफी के फाइनल में मध्य प्रदेश को हराकर इतिहास रचा था। अंडर-19 और अंडर-23 आयु वर्ग में उत्तराखंड के लिए प्रतिभाग कर चुकी नीलम भारद्वाज ने वनडे ट्रॉफी के चार मैचों में अच्छे स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और एक छक्का निकला और उनका औसत 180 का रहा।

To Top