Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के लोगों का एक ही सवाल, तीनपानी से मंडी तक की सड़क का कब होगा निर्माण


Haldwani news: हल्द्वानी शहर में लगातार ट्रैफिक बढ़ता ही जा रहा है। जिससे जाम की समस्या हो रही है। और लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में बजट मिलने के साढ़े तीन साल बीतने के बाद भी तीनपानी से मंडी तक फोरलेन हाईवे का काम शरू नहीं हो पाया है। और अब लोक निर्माण ने यह सड़क बनाने के लिए 22 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है। वहीं दूसरी और इसी सड़क को बनाने के लिए एडीबी नेे भी प्रस्ताव भेजा है।

2020 में शासन ने इस सड़क को फोरलेन करने की स्वीकृति दी थी

तीन पानी से लेकर मंडी तक सड़क की लंबाई 2.045 किलोमीटर है। तत्कालीन लालकुआं विधायक नवीन दुम्का ने इसे मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल कराया था। दिसंबर 2020 में शासन ने इस सड़क को फोरलेन करने की स्वीकृति दी थी। और यूटीलिटी शिफ्टिंग के लिए 1.10 करोड़ रुपया भी जारी किए थे। काफी समय बाद तो वन विभाग ने सड़क चौड़ीकरण में जो पेड़ आ रहे थे उनको काटा। लेकिन विद्युत विभाग ने अभी तक बिजली के पोल शिफ्ट नहीं किए हैं। लोनिवि के अधिवासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि बिजली के पोल शिफ्ट करने के लिए विद्युत विभाग को पत्र भेजा गया है। और कहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग ने 22 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है। वहीं इसी सड़क को बनाने के लिए एडीबी ने भी शासन को प्रस्ताव भेजा है।

सड़क चौड़ीकरण में ये होना है

बता दें कि तीनपानी से मंडी तक की सड़क 14 मीटर चौड़ी होगी। सड़क के बीच में दो फुट का डिवाइडर बनाया जाएगा। वहीं सड़क के दोनों ओर एक-एक मीटर की पटरी बनाई जाएगी। सड़क के पश्चिम दिशा में पानी निकासी के लिए नाली बनाई जाएगी। और पूरब में बनी नहर को कवर कर इस पर फुटपाथ बनाया जाएगा।

To Top