Almora News

हल्द्वानी: रिश्वतखोरी में पकड़े गए कानूनगो के घर से दो लाख रुपए बरामद

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: अल्मोड़ा की सल्ट तहसील से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए कानूनगो की मुश्किलें अब कम नहीं होने वाली। विजिलेंस की टीम द्वारा उन्हें पकड़े जाने के बाद जब कानूनगो के घर पर छापा मारा गया तो भारी मात्रा में नगदी, बंदूक, आइफोन जबकि हल्द्वानी स्थित आवास से दो लाख रुपए बरामद हुए हैं। बता दें कि उनकी शिकायत काठगोदाम निवासी शख्स द्वारा ही की गई थी।

गौरतलब है कि अब्दुल हबीब खान तहसील मुख्यालय में रजिस्ट्रार कानूनगो के पद पर तैनात थे। उनपर लगे जमीन के दाखिल खारिज की एवज में घूस मांगने के आरोप जांच में सही पाए गए तो पुलिस अधीक्षक विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देश पर रजिस्ट्रार कानूनगो को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। तलाशी मे उनके पास से 77840 रुपये नकद मिले।

ताज्जुब तब हुआ जब उसके सरकारी आवास से 80 हजार रुपये नकद, एक आइफोन, 12 बोर की लाइसेंसी एकनाली बंदूक व 13 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए। इसी क्रम में जब विजिलेंस की दूसरी टीम ने आरोपित रजिस्ट्रार कानूनगो के हल्द्वानी स्थित निजी आवास पर छापेमारी की तो वहां से भी रुपए 2.10 लाख नकद मिले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड और दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए

कानूनगो के रिश्वत मांगने की शिकायत काठगोदाम निवासी हिमांशु जोशी ने सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर नैनीताल के मंडलीय कार्यालय में की थी। सल्ट के जिहाड़ गांव में जमीन खरीदने के संबंध में रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल हबीब ने 10 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर कानूनगो को गिरफ्तार किया गया। एसपी विजिलेंस प्रह्लादनारायण मीणा ने बताया कि इतनी रकम कहां से आई जांच कराई जा रही है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

To Top