Nainital-Haldwani News

हल्द्वानीः बोली युवती- मेरे साथ दुष्कर्म नहीं छेड़खानी हुई, पुलिस ने किया वारदात का खुलासा

Haldwani news: Rape case update: हल्द्वानी में चलती कार में दुष्कर्म की वारदात को जिसने भी सुना वो हक्का बक्का रह गया था। फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की सच्चाई सामने रखते हुए कहा कि पीड़ित युवती के साथ सामुहिक दुष्कर्म जैसी कोई घटना नहीं हुई। बयान दर्ज कराने के दौरान युवती ने घबराहट में दुष्कर्म की बात कह दी थी, जिसके आधार पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया। बहरहाल पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात निकलकर आई है। अब पुलिस दुष्कर्म की धाराओं को हटाकर आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी की धाराएं जोड़ेगी। फिलहाल चार में से दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुखानी थाना क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवती शनिवार शाम रामपुर रोड स्थित कैंसर इंस्टीट्यूट के पास से गुजर रही थी। तभी सड़क से गुजरे टाटा पंच कार में सवार चार युवकों ने युवती को कार में खींच लिया और गाड़ी लॉक कर ली। युवती ने आरोप लगाया कि युवकों ने उसका फोन ले लिया और सभी शराब पी रहे थे। उन्होंने युवती को भी जबरदस्ती शराब पिला दी। इसके बाद गाड़ी करीब तीन घंटे तक हल्द्वानी की सड़कों में घूमती रही। कोतवाली में अपनी मां के साथ आई पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया था कि चारों युवकों ने उसके साथ रेप किया और मुखानी चौराहे पर फेंककर फरार हो गए। जहां किसी तरह उसने अपने दोस्त को बुलाया और घर पहुंची। रविवार को युवती अपनी मां के साथ कोतवाली पहुंची और आरोपी मनोज, सोनू, आशू और ऋषि के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दो आरोपियों गौजाजाली निवासी ऋषि और मंगलपड़ाव निवासी मनोज को हिरासत में ले लिया है। कार को भी बरामद कर लिया है।

हालांकि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने मामले से जुड़ी भ्रामक खबरों को न फैलाने की अपील करते हुए सोमवार सुबह प्रेसनोट भी जारी किया। जिसमें कहा गया कि हल्द्वानी क्षेत्र में घटित घटना के सम्बंध कोतवाली हल्द्वानी में अभियोग पंजीकृत किया गया है। घटना के संबंध में प्रारंभिक पूछताछ एवं जांच के आधार पर 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा संलिप्त वाहन कब्जे में ले लिया गया है। उक्त संबंध में शहर के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं, वाहन का रूट चैक किया जा रहा है। घटना में संलिप्त अन्य व्यक्तियों की भी जांच की जा रही है। सभी से अनुरोध है कि ये मामला संवेदनशील है। बिना तथ्यों को जांचे एवं परखे अनावश्यक रूप से भ्रांतियां ना फैलाएं। दोपहर करीब तीन बजे एसएसपी पीएन मीणा ने पूरी घटना का खुलासा करते हुए साफ कर दिया कि युवती के साथ रेप जैसी कोई वारदात नहीं हुई। आरोपियों ने उसके साथ छेड़छाड़ की। फिलहाल पुलिस मामले की हर एंगल से जांच में जुट गई है।

To Top
Ad