Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के निरीक्षण के बाद बदल रही है तहसील की तस्वीर


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के निरीक्षण के बाद हालात पटरी पर लौटने लगे है। इससे पहले तहसील में बिना लाइसेंस व छात्रों से स्टॉप के नाम पर अधिक रुपए लिए जा रहे थे। उन्होंने लापरवाही पर लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश भी दिए थे। इसके अलावा पार्किंग व्यवस्था भी पहले से बेहतर हो गई है और राजस्व में 400 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

बता दें कि तहसील में मनमाने तरीके से काम करने के संबंध में कुमाऊं कमिश्नर को शिकायते मिली थी और इसके बाद उन्होंने एक्शन लिया। उन्होंने सुधार हेतु निर्देश दिए थे और उप जिलाधिकारी मनीष कुमार द्वारा प्लान बनाकर उन्हें फ्लोर पर उतारा गया।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली-नैनीताल मार्ग को खोलने के लिए दोनों तरफ से काम होगा, कुमाऊं कमिश्नर ने किया दौरा

तहसील परिसर मे पार्किग की समस्या लंबे वक्त से थी। पहले पार्किंग से राजस्व के रूप में करीब एक लाख रुपए प्राप्त होता था जो अब 5 लाख के करीब हो जाएगा। यानी निरीक्षण के बाद राजस्व में 400 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि जनता की समस्या का हल निकले ये सर्वप्रथम ड्यूटी सभी की होनी चाहिए। इसके अलावा अधिक वसूली को किसी भी रूप से बर्दाश्त नही किया जाएगा। जनता के साथ बेहतर व्यवहार बनाने के निर्देश उन्होंने सभी को दिए हैं। बिना लाइसेंस काम करने वालों पर हमारी नजर है। दूसरी ओर तहसीलदार संजय कुमार ने कहा कि पार्किंग व्यवस्था में सुधार होने से लोगों को राहत मिल रही है। इसके अलावा पार्किंग शुल्क निर्धारित किया है और अगर ज्यादा शुल्क लेता कोई पाया गया तो एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वह पार्किंग व्यवस्था को स्वच्छ बनाए रखने में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़ें 👉  कॉर्बेट पार्क में अतिक्रमण मामले में तीन IFS अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस को मिले सबूत

Join-WhatsApp-Group
To Top