Dehradun News

देहरादून में ये क्या हो रहा है…इस बार सेना के कई जवान निकले हैं कोरोना पॉजिटिव


देहरादून में ये क्या हो रहा है...इस बार सेना के कई जवान निकले हैं कोरोना पॉजिटिव
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: कोरोना का खतरा अचानक से बढ़ने लगा है। हर बार की तरह पहले विदेशों में संक्रमण (Corona virus scare) की संख्या बढ़ी। अब भारत में भी हल्के हल्के नंबर आगे बढ़े हैं। देहरादून में डर ज्यादा बना हुआ है। एफआरआई में 11 आइएफएस अधिकारियों के संक्रमित (11 IFS Officers corona positive) आने के कुछ ही दिनों के बाद अब चकराता स्थित सेना की एक बटालियन के तीन सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ताजा खबर वाकई चौंकाने वाली है। सीएमओ डा. मनोज उप्रेती और जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने पुष्टि की और बताया कि चकराता स्थित सेना की एक बटालियन के तीन जवान (Three army personnels corona positive) कोरोना संक्रमित निकले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स (According to media reports) के अनुसार अभी ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। स्वास्थ्य विभाग बटालियन के अफसरों से जानकारी ले रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी जा रही रोडवेज बस खाई में गिरी, 39 यात्रियों के सवार होने की खबर सामने आई

मेडिकल टीम को उक्त जगह पर भेजा जा रहा है। बता दें कि अफसरों की ट्रैवल हिस्ट्री (travel history) भी देखी जाएगी। देखना होगा कि ये जवान बाहर से लौटे हैं या ये मामले फ्लू क्लिनिक (Flu clinic) में आए हैं। बहरहाल संक्रमितों को क्वारंटाइन करने के साथ साथ संपर्क में आए अन्य सैनिकों के भी कोविड सैंपल लिए जाने की बात कही जा रही है। इनके भी टेस्ट किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी जा रही रोडवेज बस खाई में गिरी, 39 यात्रियों के सवार होने की खबर सामने आई

लाजमी है कि जिस तरह से बीते दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, स्वास्थ्य महकमें में टेंशन भी बढ़ गई है। अभी दो दिन पहले ही एफआरआई के कुल 11 आईएएस अधिकारियों में कोरोनावायरस संक्रमण (corona virus detected) की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद सभी को एफआरआई के हॉस्टल में आइसोलेट कर दिया गया था। एरिया में लॉकडाउन तक लगाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी जा रही रोडवेज बस खाई में गिरी, 39 यात्रियों के सवार होने की खबर सामने आई

बता दें कि प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 344183 हो गई है। इनमें से 330466 लोग ठीक हो चुके हैं। जहां अबतक 7407 कोरोना मरीजों की जान भी जा चुकी है। अच्छी बात ये है कि प्रदेश का रिकवरी रेट (Recovery rate of Uttarakhand) 96.01 प्रतिशत है। साथ ही वैक्सीनेशन के हिसाब से भी प्रदेश की स्पीड सही है।

Join-WhatsApp-Group
To Top