Uttarakhand News

नैनीताल- रामनगर हो चुका है पैक,घर से निकलने से पहले बुकिंग को लेकर जानकारी जरूर प्राप्त करें


पर्यटकों की भीड़ से अच्छा गुजरा नैनीताल का Sunday
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कोरोना वायरस को पीछे छोड़ते हुए नैनीताल ( tourist in nainital) और रामनगर में पर्यटक ( tourist in ramnagar) पहुंचने लगे हैं। पर्यटन के व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। कोरोना वायरस की वजह से इस क्षेत्र को करोड़ों के नुकसान का सामना करना पड़ा था। नैनीताल में पर्यटक नौकायन और रामनगर में जंगल सफारी का लुफ्ट उठा रहे हैं। हालांकि पर्यटकों की संख्या बढ़ने से जाम की स्थिति भी पैदा हो रही है। नैनीताल ( Nainital Parking) में डीएसए और मेट्रोपोल की पार्किंग करीब 80 फीसदी तक पैक रही और रविवार को पर्यटकों की संख्या के बढ़ने के आसार हैं। वहीं रामनगर में कॉर्बेट पार्क के बिजरानी, झिरना, ढेला और गर्जिया जोन में सोमवार तक जंगल सफारी के लिए बुकिंग फुल चल रही है।


शनिवार-रविवार को अवकाश के चलते दिल्ली व अन्य शहरों के लोग नैनीताल- रामनगर ( Hotel in nainital and ramnagar) आना पंसद करते हैं। कोरोना वायरस के चलते संख्या कम हुई थी लेकिन अब दोबारा कारोबार पटरी पर आता दिख रहा है। इसके अलावा बर्ड वॉच को लेकर भी पर्यटकों का रुझान बढ़ गया है। रामनगर, नैनीताल व जिले के अन्य स्थानों में लोग तरह तरह के पक्षी देखने के लिए पहुंच रहे हैं। इन दिनों रामनगर के होटल और रिजॉर्ट पैक चल रहे हैं। जंगल सफारी पहले से बुक है तो पर्यटक सीतावनी जोन के भंडारपानी तक जंगल सफारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शासन ने किए तीन फेरबदल, IAS सौजन्या के पास अब कोई पद नहीं

कॉर्बेट पार्क के वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि काफी संख्या में पर्यटक घूमने आ रहे हैं। सैलानी बिजरानी, गर्जिया, झिरना और ढेला जोन में जंगल सफारी करने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। 15 नवंबर से ढिकाला जोन भी खोला जा रहा है। इसके बाद पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होगा। वहीं कोरोना वायरस के मामले भी कम हुए हैं। वैक्सीन लगाए जाने के बाद से लोग घूमने आ रहे हैं, हालांकि हम उन्हें सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल निभाने की सलाह दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  15 अगस्त को लगाया तिरंगा आपकी ज़िम्मेदारी...कैबिनेट मंत्री बहुगुणा की खास अपील

Join-WhatsApp-Group
To Top