Uttarakhand News

कोरोना केस बढ़ने से उत्तराखंड में रद्द हो रही हैं होटल बुकिंग,कारोबारियों की चिंता भी बढ़ी


Ad
Ad

हल्द्वानी:देशभर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का खतरा बढ़ गया है। उत्तराखंड में ओमिक्रोन ( Omicron cases in uttarakhand) के 4 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में ओमिक्रोन मामले की संख्या 600 से ज्यादा हो गई है। अब तक नया वैरिएंट 21 राज्यों में दस्तक दे चुका हैं। उत्तराखंड में ओमिक्रोन ने सरकार के अलावा पर्यटन के कारोबार से जुड़े लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है।

Ad
Ad

राज्य सरकार भी अलर्ट मोड पर है और नाइट Curfew लगा दिया गया है। दूसरी ओर उत्तराखंड में घूमने आने वाले सैलानियों ( Tourist in uttarakhand) ने जो होटल बुकिंग कराई दी उसे वह रद्द कर रहे हैं। मसूरी, नैनीताल और हरिद्वार में होटल में कमरों और टैक्सी की बुकिंग रद्द होने लगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रामनगर ( Booking cancel hotel) में 30 प्रतिशत बुकिंग कैंसल हो गई है। वहीं मसूरी में 15 प्रतिशत बुकिंग रद्द हुई है। नए साल से पहले अच्छे कारोबार की आस लगाए लोगों के लिए यह एक झटका है। बता दें कि कोरोना वायरस के वजह से पिछले दो साल होटल कारोबारियों के एक बुरे सपने की तरह बीते हैं। उन्हें करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे के फैसले से उत्तराखंड की दो ट्रेनों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के बाद अब सख्ती लगाना शुरू कर दिया है। कई पर्वतीय जिलों में बिना कोरोना जांच एंट्री बंद कर दी है। इसके अलावा बॉर्डर पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी तैनात की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता बैराज समेत पांच जगहों पर उतारेगा सी प्लेन, केंद्र ने दिखा दी है हरी झंडी

जून में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी और इसके बाद दिवाली व अन्य त्योहारों ने व्यापारियों को राहत दी थी। कोरोना वायरस के मामले कम होने के बाद सैलानियों ने भी रिकॉर्ड संख्या में नए साल को देखते हुए बुकिंग की थी लेकिन अब बुकिंग लगातार रद्द हो रही है जिससे वह निराश है।

पवित्र देवभूमि टूर एंड ट्रैवल्स के हिमांशु गिरी ने बताया कि कोरोना वायरस एक बार फिर परेशान करने लगा है। नई बुकिंग आना रुक गई है और कई लोगों ने बुकिंग कैंसल कर दी है जो अच्छे संकेत नहीं हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top