Ad
Nainital-Haldwani News

वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ से पैक हुआ नैनीताल, सड़कों पर जाम और होटल-पार्किंग भी फुल

वीकेंड आते ही फिर से भरने लगा नैनीताल, पर्यटकों की उमड़ी भीड़
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: अमूमन तौर पर यह देखा जाता है कि वीकेंड पर सरोवर नगरी में उमड़ने वाली सैलानियों की भीड़ अधिक रहती है। लेकिन जैसे-जैसे पर्यटन सीजन नजदीक आ रहा है, वीकेंड से पहले भी मेहमानों की आमद बढ़ती जा रही है। इस बार भी गुरुवार से ही सैलानियों ने नैनीताल आना शुरू कर दिया था। बता दें कि वीकेंड से पहले ही होटल पार्किंग सब फुल हो गए हैं।

गौरतलब है कि इस बार वीकेंड लंबा है। ऐसा इसलिए क्योंकि गुरुवार से रविवार तक सबके अवकाश है। जिसके चलते शहर में अनेकों राज्यों से लोग पहुंच रहे हैं। सभी होटल पिछले हफ्ते से ही एडवांस बुकिंग में चल रहे थे। नैनी झील में नौकायन, हनुमानगढ़ी, हिमालय दर्शन, स्नोव्यू, किलबरी, सरिताताल, वाटरफॉल, खुरपाताल, केव गार्डन में सैलानियों की आमद रही।

यह भी पढ़ें 👉  दरोगा भर्ती मामले में पंतनगर यूनिवर्सिटी की भूमिका पर शक, कहां गईं OMR शीट

हालांकि चिंता की बात यह रही कि तमाम व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के बाद भी लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। मॉल रोड पर जाम नहीं लगा। लेकिन बिड़ला मार्ग, चिड़ियाघर रोड व कलेक्ट्रेट मार्ग पर कई बार जाम की समस्या पैदा हुई। जिसे खुलवाने के लिए पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए। जब पर्यटक को का दबाव बढ़ गया तो शटल सेवा भी शुरू करनी पड़ गई। जिसके तहत केवल उन्हीं को वाहनों के साथ नैनीताल में प्रवेश मिला जिन्होंने पहले से होटल में बुकिंग करा रखी थी।

Join-WhatsApp-Group
To Top