Nainital-Haldwani News

नैनीताल में बाइक और स्कूटी की एंट्री बंद, 10 किलोमीटर पहले रोका जाएगा


हल्द्वानी: कोरोना वायरस के मामलों के कम होने के बाद सैलानी नैनीताल जिले में पहुंचने लगे हैं। वहीं सरोवर नगरी वीकेंड पर पूरी तरह से पैक रही। लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन प्लान बना रहा है। भीड़ के चलते शहर में की स्थिति पैदा हो रही है। इससे दूर करने के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। इसीलिए डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

वीकेंड और अवकाश के मौकों पर नैनीताल में सैलानियों को स्कूटी और बाइक को प्रवेश नहीं मिलेगा। उनके वाहन 10 किलोमीटर पहले ही अस्थायी पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे। इसके लिए रूसी बाईपास व नारायण नगर में व्यवस्था बनाई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी टी-20 कप में दीक्षांशु नेगी ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, जड़ डाले 15 छक्के- वीडियो देखें

इसके बाद सैलानियों के लिए शटल सेवा के जरिए नैनीताल पहुंचाया जाएगा। भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया पर्यटक वाहनों को कैंटोनमेंट क्षेत्र से पहले रोका जाएगा। हालांकि नैनीतालवासियों और नौकरी पेशा व्यक्तियों को वाहन शहर में लाने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर...काठगोदाम में जल्द शुरू होगा बिजली से चलनी वाली ट्रेनों का संचालन

बैठक में डीएम धीरात गर्ब्याल ने अधिकारियों को पर्यटन व्यवस्थाओं को सुधारने को कहा। उन्होंने कहा कि प्लान ऐसा हो जिससे सैलानियों और स्थानीय लोगों परेशानी ना हो। इसके अलावा उन्होंने पार्किग स्थल बढ़ाने और रूसी बाईपास पार्किंग स्थल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कहा। मेट्रोपोल पार्किंग क्षेत्र में 250 वाहनों की पार्किंग क्षमता को बढ़ाकर 350 से 400 तक किया जाएगा। मेट्रोपोल में पार्किंग स्थल पर ही पार्किंग शुल्क लिया जाएगा।

To Top