Sports News

उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को लिए सूचना…स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए ट्रायल दो मई होगा


Sports College Admission Update:- उत्तराखंड के प्रसिद्ध स्पोर्ट्स कॉलेज में अपने बच्चों का दाखिला करने के इच्छुक अभिवावकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज देहरादून और हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में शैक्षिक सत्र 2024-25 में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं के ट्रायल आगामी दो मई से होने सुनिश्चित हुए है।

निर्धारित चयन स्थल

उत्तराखंड के प्रसिद्ध स्पोर्ट्स कॉलेज में दाखिले हेतु विभाग ने अलग-अलग चयन स्थलों के लिए अलग-अलग तारीख निर्धारित की है। नरेंद्र नगर के जिला खेल कार्यालय व ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में चयन प्रक्रिया 21 अप्रैल की रखी गई है। वही स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद हरिद्वार में दाखिले के लिए 22 अप्रैल की तारीख को मंजूरी दी गई है। यमुना बैराज स्टेडियम डाकपत्थर में 23 अप्रैल और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर, देहरादून में 24 अप्रैल को दाखिले की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इस संबंध में देहरादून स्पोर्ट्स कालेज के प्रधानाचार्य राजेश ममगाई ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि देहरादून स्पोर्ट्स कालेज में 8 विभिन्न खेल विधाओं में छात्र छात्राओं का चयन किया जाएगा। वहीं हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कालेज में 4 विभिन्न खेल विधाओं के लिए ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। बताते चलें कि सभी ट्रायल सुबह 9 बजे से आयोजित किए जाएंगे, जिसके लिए इच्छुक छात्र छात्राएं जिला खेल कार्यालय से प्रवेश फार्म प्राप्त कर ट्रायल में प्रतिभाग कर सकते हैं।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज देहरादून में छात्र छात्राओं का चयन एथलेटिक्स,फुटबॉल, वालीबॉल, बॉक्सिंग, क्रिकेट, हॉकी, बैडमिंटन, जूड़ों के लिए किया जाएगा। वहीं हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में छात्र छात्राओं के ट्रायल फुटबॉल, एथलेटिक्स, बाक्सिंग और वालीबॉल खेलों के लिए आयोजित किए जाएंगे।

पहले चरण के ट्रायल और निर्धारित स्थान

पहले चरण के ट्रायल 2 में से शुरू कर दिए जाएंगे। पहले चरण के लिए छात्र-छात्राएं 2 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम रुद्रपुर, 3 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम टनकपुर,4 मई को गौरल चौड़ मैदान चंपावत, 5 मई को सुरेंद्र सिंह वाल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम पिथौरागढ़, 6 मई को राजकीय महाविद्यालय मैदान बागेश्वर, 7 मई को हेमवती नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम अल्मोड़ा, 8 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी, 9 मई को राजकीय महाविद्यालय मैदान रामनगर और 10 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम कोटद्वार जाकर अपना ट्रायल दे सकते हैं।

दूसरे चरण के ट्रायल और निर्धारित स्थान

पहले चरण में सफल रहने वाले छात्र-छात्राएं दूसरे चरण के लिए विभिन्न स्थलों पर जाकर ट्रायल दे सकते हैं। ट्रायल के लिए विद्यार्थी 13 मई को मिनी स्टेडियम पुरोला उत्तरकाशी, 14 मई को जिला खेल कार्यालय उत्तरकाशी, 15 मई को घंटाघर स्टेडियम नई टिहरी, 16 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम अगत्स्यमुनी रुद्रप्रयाग, 17 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर और 18 मई को स्पोर्ट्स स्टेडियम कंडोलिया पौड़ी पहुंच सकते हैं।

To Top