Dehradun News

उत्तराखंड: दीपावली पर घर आना-जाना आसान, रेलवे ने यात्रियों को दिया स्पेशल ट्रेनों का तोहफा

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: दीपावली पर ट्रेनों अथवा बसों में भीड़ बढ़ जाती है। पढ़ाई, काम के सिलसिले में बाहर रह रहे लोगों का घर जाना पहले से ही शुरू हो जाता है। ऐसे में हर साल रेलवे और रोडवेज द्वारा कुछ स्पेशल तैयारियां भी की जाती हैं। इस बार भी रेलवे ने स्पेशल दिवाली गिफ्ट की प्लानिंग कर ली है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जाने वालों को अब दिक्कत नहीं होगी।

बता दें कि देहरादून से हावड़ा, देहरादून से मुजफ्फरपुर बिहार के लिए दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन हो रहा है। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 20 और 27 अक्टूबर को देहरादून हावड़ा दीपावली स्पेशल (वापसी 21 और 28 अक्टूबर) का संचालन होगा। इसके अलावा देहरादून मुजफ्फरपुर दीपावली स्पेशल 20 और 23 अक्टूबर (वापसी 21 और 24 अक्टूबर) को चलेगी।

पूर्व संचालित ट्रेनों में त्योहार के मद्देनजर यात्रियों की संख्या ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यात्रियों को सुविधा हो, इसी सोच के साथ रेलवे बोर्ड के निर्दश पर दो दीपावली स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली की वजह से तमाम राज्यों को जाने वाली गाड़ियों में सीटें ही नहीं बची हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कूच बेहार ट्रॉफी में हल्द्वानी के आरुष मेलकानी ने ठोका शतक

देहरादून से मुजफ्फरपुर : शाम 05:15 बजे चलकर शाम 06:30 बजे (दूसरे दिन) पहुंचेगी

मुजफ्फरपुर से देहरादून: रात 08:30 बजे चलकर 11:20 बजे (दूसरे दिन) पहुंचेगी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः मायके से लौट रही महिला संग हुआ हादसा, मां की मौत, बेटा लापता

देहरादून से हावड़ा: रात 12:30 बजे चलकर सुबह 09:15 बजे (तीसरे दिन) पहुंचेगी

हावड़ा से देहरादून: दिन में 12:30 बजे चलकर रात आठ बजे (दूसरे दिन) पहुंचेगी

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top