Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में बनें दो कंटेनमेंट जोन, बाजार में घूमने वालों के लिए जाएंगे रैंडम सैंपल


देहरादून में लगा लॉकडाउन कहीं तीसरी लहर का अंदेशा तो नहीं...केंद्र ने चिठ्ठी लिखकर जताई चिंता

हल्द्वानी: शहर में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में कुल 20 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से तीसरी लहर के आने का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रशासन भी इन मामलों को गंभीरता से ले रहा है। मेडिकल कॉलेज में मामलों के सामने आने के बाद जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देश के बाद दो हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में कुछ सख्ती प्रशासन ने लगाई है जो अगले आदेश तक लागू रहेगी। परिसर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गयी है ।

इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ऋचा सिंह ने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था को स्थिति के कंट्रोल में आने तक लागू रहेगी। इसके साथ अब पूरे शहर में प्रशासन अभियान शुरू करेगा। कांटेक्ट ट्रेसिंग के अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा लोगों ने मास्क पहनना है या नहीं इस पर भी नजर रखी जाएगी। उन्होंने जनता से अपील की है कि वह बेवजह घर से बाहर नहीं निकले, खासकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में होगी महानगरों की तरह पुलिस पेट्रोलिंग, पूरे शहर में घूमेगी डायल 112 स्कॉर्पियो

मेडिकल कॉलेज में लगातार मामले के सामने आने के बाद एमबीबीएस के प्रथम से लेकर पंचम वर्ष तक की सभी कक्षाएं 1 सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई है ।इसके साथ ही दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्र-छात्राओं समेत पूरे स्टाफ की जांच कराने का फैसला कॉलेज प्रशासन ने लिया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मेडिकल कॉलेज में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। क्लास शुरू होने के बाद इन मामलों के सामने आने के बाद पूरे राज्य के कॉलेज और स्कूलों का सिर दर्द बढ़ गया है।

To Top