Pithoragarh News

उत्तराखंड:भड़कटिया गांव के उज्ज्वल भट्ट को बधाई दीजिए,सीडीएस परीक्षा में मिली 21वीं रैंक


देहरादून: सीडीएस परीक्षा में उत्तराखंड के कई युवाओं को कामयाबी मिली है । सैन्य नौकरी से उत्तराखंड का नाम दशकों को पुराना है। कोई भी प्रतियोगी परीक्षा हो, उत्तराखंड के बच्चे अपनी छाप छोड़ ही देते हैं।  यूपीएससी की एनडीए परीक्षा परिणामों के बाद सीडीएस परीक्षा नतीजों में भी देवभूमि के बच्चों का शानदार प्रदर्शन रहा है। 

पिथौरागढ़ जिले के भड़कटिया गांव के रहने वाले उज्ज्वल भट्ट ने CDS परीक्षा में ऑल इंडिया 21वीं रैंक हासिल की है। उज्जवल भट्ट का नाम मैरिट लिस्ट में आने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। जानकारी के अनुसार उज्जवल के पिता गिरीश चंद्र भट्ट हाइडल में कार्यरत हैं तो वहीं उनकी माता निर्मला भट्ट हाउस वाइफ हैं।

पिछले साल उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के रहने वाले हिमांशु पांडे ने सीडीएस परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया था। हिमांशु पांडे की कामयाबी के बाद कई दिन तक उत्तराखंड का नाम सुर्खियों मे रहा था। उन्हें बधाई देने कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत भी पहुंचे थे जो खुद लाखों युवाओं को आदर्श हैं। 

उत्तराखंड के यही बच्चे अपनी कामयाबी से अन्य युवाओं को प्रेरित करते हैं। पर्वतीय राज्य उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में संसाधन की कमी भले ही हो लेकिन बच्चों इसे कमजोरी नहीं बल्कि ताकत बना देते हैं। यही वजह से है कि कामयाबी का ग्राफ बढ़ रहा है।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II) 2022 का फाइनल रिजल्ट आज जारी कर दिया। जो उम्मीदवार CDS 2 परीक्षा 2022 में शामिल हुए थे, वह अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।  इस परीक्षा में कुल 204 उम्मीदवारों ने आयोग की ओर से सितंबर 2022 में आयोजित यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित एसएसबी साक्षात्कार में सफलता प्राप्त की है।

To Top