Jobs

उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर के 776 पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: इंजीनियरिंग डिप्लोमा पास कर चुके युवाओं के लिए तो सरकारी नौकरी की तलाश खत्म होने जा रही है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के 700 से भी अधिक पदों पर भर्तियां निकाली हैं। रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 17 दिसंबर है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने विभिन्न विभागों में रिक्त जूनियर इंजीनियर के कुल 776 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बता दें कि आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी करने के बाद 26 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। अभ्यर्थी  UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गजब की भर्ती, पैजामा पहनकर ऑफिस आइए और सो जाइए

ध्यान देने योग्य बात ये है कि आवेदन जल्दी करना होगा वरना समय निकल जाएगा। जी हां, 17 दिसंबर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख तय की गई है। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया रोक दी जाएगी। बता दें कि उक्त पदों पर भर्तियां उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा-2021 के जरिए की जाएंगी।

पदों का विवरण

1. उत्तराखंड रूरल वर्क्स डिपार्टमेंट में 182 सीटें

2. उत्तराखंड इरीगेशन डिपार्टमेंट में 49 सीटें

3. उत्तराखंड माइनर इरीगेशन डिपार्टमेंट में 39 सीटें

4. उत्तराखंड पंचायती राज डिपार्टमेंट में 21 सीटें

5. उत्तराखंड ड्रिंकिंग वाटर डिपार्टमेंट में 79 सीटें

6. पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट में 222 सीटें

यह भी पढ़ें 👉  गजब की भर्ती, पैजामा पहनकर ऑफिस आइए और सो जाइए

7. उत्तराखंड इलेक्ट्रिक सेफ्टी डिपार्टमेंट 9 सीटें

8. हाउसिंग डिपार्टमेंट में 139 सीटें

9. उत्तराखंड एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में 36 सीटें

महत्वपूर्ण जानकारी

1. उम्र सीमा – 18 वर्ष से 42 वर्ष

2. अधिकतम आयु सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

3. अभ्यर्थियों का चयन अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

4. उम्मीदवारों के पास उत्तराखंड या उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से सिविल/विद्युत/यांत्रिक इंजीनियरिग में डिप्लोमा होना जरूरी है।

बता दें कि इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में लगातार सरकारी नौकरियों के लिए बंपर भर्तियां निकल रही हैं। ऐसे में अगर आप अभी रह गए हैं तो इस भर्ती के लिए तुरंत अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें 👉  गजब की भर्ती, पैजामा पहनकर ऑफिस आइए और सो जाइए

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाना होगा। फिर वेबसाइट की होम पेज पर दिए Recruitment सेक्शन में “उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा-2021’ के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में कनिष्ठ अभियन्ता के सम्बन्ध में विज्ञप्ति, विज्ञापन एवं ऑनलाइन आवेदन (26-11-2021)” के लिंक पर जाना होगा। यहां से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और बाद में फॉर्म भरना होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top