Nainital-Haldwani News

नैनीताल: अविवाहिता ने शौचालय में दिया बच्चे को जन्म, फेंककर भागने लगी तो अस्पताल कर्मियों ने पकड़ा


नैनीताल: अविवाहिता ने शौचालय में दिया बच्चे को जन्म, फेंककर भागने लगी तो अस्पताल कर्मियों ने पकड़ा

नैनीताल: नवजात शिशुओं के जहां तहां सड़कों व झाड़ियों में फेंके जाने की कई खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। नवजात की जान खतरे में डालकर परिजन उन्हें छोड़कर चले जाते हैं। नैनीताल के गरमपानी से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दरअसल एक अविवाहिता अस्पताल के बाहर ही बच्चे को जन्म देने के बाद उसे फेंककर जाने लगी। मगर युवती को उसकी मां और चाची के साथ कर्मचारी ने पकड़ लिया।

दरअसल गरमपानी निवासी एक युवती रविवार की देर शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। वह पेट में दर्द की शिकायत लेकर अपनी मां और चाची के साथ अस्पताल पहुंची थी। लेकिन अस्पताल के बाहर ही उसके पेट में अचानक से बहुत तेज दर्द होने लगा। जिसके बाद वह शौचालय चले गई। इसी दौरान युवती ने बच्चे को जन्म दे दिया।

यह भी पढ़ें 👉  कार्ड दिखाकर देश के किसी भी कोने से राशन ले सकते हैं उत्तराखंडवासी...

इसके बाद युवती कर्मचारियों के लिए बने कमरों के रास्ते में नवजात को फेंककर जाने लगी। वो तो गनीमत रही कि घर जा रहे एएनएम के पति पूरन सिंह को बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दे गई। पूरन सिंह ने पहले नवजात को देखा तो उनके होश उड़ गए। नवजात की नाल तक नहीं काटी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में हैप्पी वीकेंड, पर्यटकों की भीड़ ने तोड़े रिकॉर्ड, नए साल को लेकर व्यापारी उत्साहित

इसके बाद पूरन सिंह ने देर ना करते हुए अन्य अस्पताल कर्मियों की मदद से युवती समेत तीनों को पकड़ लिया। फिर नवजात और युवती को अस्पताल में भर्ती करा दिया। बता दें कि फिलहाल बच्चे व प्रसूता का उपचार किया जा रहा है। बहरहाल बाद में सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। बताया जा रहा है कि पूछताछ में प्रसूता अविवाहित निकली है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वैक्सीन लिए बिना ही मिल रहे टीका लगने के मैसेज, मृतकों के परिजन भी परेशान

माना जा रहा है कि शायद इसी कारण परिजन नवजात को फेंककर भागने की फिराक में थे। पुलिस को युवती की चाची ने बताया कि भतीजी चार पांच महीने पहले दिल्ली से आई है। फिलहाल डॉ. नवजात के स्वास्थ्य की देखभाल में जुटे हुए है। खैरना चौकी प्रभारी गुलाब सिंह कम्बोज का कहना है कि युवती ने नवजात के जन्म की बात स्वीकार की है। बताया कि बच्चे को उसके परिजनों को सौंपा जाएगा यदि परिजनों ने आनाकानी की तो फिर मुकदमा दर्ज किया जाऐगा।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top