Udham Singh Nagar News

‘उड़ता पंजाब’ के बाद ‘उड़ता उत्तराखंड’! 177 इंजेक्शन के साथ दो सगे भाई दबोचे

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

रुद्रपुर। कुछ समय पहले तक तो नशे की काली दुनिया और काले कारोबार के लिए हम सिर्फ पंजाब का नाम लेते थे। लेकिन अब विगत कुछ वर्षों से देवभूमि उत्तराखंड के पैर भी इस काली दुनिया के तरफ बढ़ चुके हैं। प्रदेश के कई जिले नशे की गिरफ्त में हैं और इन जिलों में देश का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

क्या मैदान और क्या पहाड़ कोई भी जगह अब चरस, गांजा, स्मैक जैसे नशीले पदार्थों के कारोबार से अछूती नहीं रह गई है। जहां उत्तराखंड सरकार ‘ड्रग्स फ्री उत्तराखंड’ जैसे अभियान चलाकर वर्ष 2025 तक सम्पूर्ण उत्तराखंड को ड्रग्स रहित करने का प्रयास कर रही है, तो वहीं अब पड़ोसी राज्यों के युवक ही इस अभियान के आड़े आने लगे हैं।

ऐसी ही एक खबर राज्य के उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर शहर से सामने आ रही है। जहां मुरादाबाद के रहने वाले दो सगे भाई मोहम्मदिन और नन्हे, रुद्रपुर स्थित सिब्बल सिनेमा के पास से 177 नशीले इंजेक्शन के साथ पकड़े गए हैं। गौरतलब है कि दोनों भाई मुरादाबाद से नशीले इंजेक्शन लाकर रुद्रपुर और आसपास के इलाकों में बेचा करते थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, नई गाइडलाइन होगी जारी

बता दें कि पकड़े जाने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। ख़ैर पहली बार ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। आए दिन कहीं न कहीं से ऐसी गतिविधियों की खबर सुनने को मिलती ही रहती हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि बच्चों के अभिवावक अपने बच्चों की हर एक छोटी बड़ी गतिविधि पर नज़र बनाए रखें एवं उन्हें समय-समय पर इन बातों के दुष्परिणामों से भी अवगत कराते रहें ताकि बच्चा कोई गलत रास्ता न चुन सके।

To Top