Ad
Pauri News

सीएम योगी ने 28 साल बाद अपने पैतृक घर में गुजारी रात, बच्चों और ग्रामीणों से दिल खोलकर की बात

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

पौड़ी: गढ़वाल मंडल क्षेत्र के पौड़ी जनपद के पंचूर गांव (Panchur village of Pauri district) में ऐसा जश्न है जैसा पिछले 28 सालों में नहीं मनाया गया होगा। गांव का लड़का 28 वर्षों के बाद वापस लौटा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Cm Yogi Adityanath in Panchur village) तीन दिन के निजी दौरे पर उत्तराखंड आए हुए हैं। वह बीते दिन ही यहां पहुंचे हैं। सीएम योगी मंगलवार शाम को ही अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंच गए थे। कई सालों के बाद उन्होंने एक पूरी रात अपने परिवार के साथ बिताई है।

सीएम योगी ने सबसे पहले यमकेश्वर महादेव (CM Yogi Yamkeshwar Mahadev temple) की पूजा-अर्चना की। उन्होंने अपनी मां सावित्री देवी के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। बता दें कि गांव में जश्न का माहौल है और तैयारियां भी खूब जोरों शोरो से की गई हैं। एक आम नागरिक की तरह ही सीएम योगी (CM Adityanath as a common man) अपने गांव में ठहरे हुए हैं। रातभर में अपने घर में गुजारने के बाद वह बुधवार सुबह ही सैर पर निकल पड़े थे। इस दौरान उन्होंने बच्चों, बुजुर्गों व ग्रामीणों से खुले दिल से बातचीत की। बच्चों से पढ़ाई की जानकारी ली और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड में आरोपियों के वकील ने भी किया सरेंडर, नहीं लड़ेंगे केस

सीएम योगी ने इस दौरान ना सिर्फ गांव को आंखों में भर लेने की कोशिश की बल्कि अपने पुराने दिनों को भी याद (CM Yogi Adityanath shared his memoried of Uttarakhand) किया। गांव के दूसरे घरों में सीएम योगी गए तो लोग हर्ष से झूम उठे। उन्होंने गांव वालों से स्कूल, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर चर्चा भी की। सीएम योगी अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह के बेटे अनंत के मुंडन संस्कार में शामिल होंगे। उनसे मिलने के लिए लोग पास के गांवों से भी आ रहे हैं। फोटो खिंचवाने की तो होड़ लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी सीएम योगी दोपहर बाद पतंजलि योग ग्राम, पोखरी जा सकते हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top