Dehradun News

उत्तराखंड में शिक्षकों के 900 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जरूर पढ़ें

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Dehradun News: शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अब प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए 929 पदों पर अतिथि शिक्षकों यानी गेस्ट टीचर की नियुक्ति की जाएगी। बकायदा शासन की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। शिक्षा सचिव रविनाथ रमन की ओर से जारी आदेश के अनुसार पूर्व अनुमति के क्रम में शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के अलावा 1300 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव कार्मिक विभाग को मंजूरी के लिए भेजा गया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में सरकार की ओर से शिक्षा विभाग में 6250 पदों पर अस्थायी नियुक्ति की जानी है। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद शासन की ओर से गेस्ट टीचरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।

आदेश के अनुसार वर्तमान में खाली 929 पदों पर गणित, अंग्रेजी एवं विज्ञान विषयों में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की जानी है। नियुक्ति के लिए 22 नवंबर 2018 के शासनादेश में तय प्रक्रिया के साथ ही मानदेय को पुनरीक्षित करते हुए गेस्ट टीचरों के लिए 25000 रुपये मानदेय की अनुमति प्रदान की गई है। शिक्षा सचिव रविनाथ रमन के अनुसार 929 पदों पर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति के आदेश के साथ ही 1300 अन्य पदों पर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति होनी है। 1300 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव कार्मिक विभाग को भेजा गया है। कार्मिक से अनुमति के बाद प्रस्ताव कैबिनेट में आएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड रोडवेज बसों का संचालन ठप...कहीं ये केवल ट्रेलर तो नहीं ? पूरा पढ़ें
To Top