Sports News

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड ने सर्विसेज को हराया, साल 2018 सीजन के बाद मिली पहली जीत


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: साल 2018 सीजन के बाद उत्तराखंड को रणजी ट्रॉफी मुकाबले में जीत नसीब हुई है। साल 2021-2022 रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तराखंड ने सर्विसेज को 9 विकेट से हराया। इस मुकाबले में गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही लय में दिखे। रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड को आखिरी जीत जनवरी 2019 में मिजोरम के खिलाफ मिली थी। इसके बाद टीम ने 10 मुकाबले खेले और 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा। हालांकि साल 2020-2021 सीजन में कोरोना वायरस के वजह से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ।

सर्विसेज के खिलाफ पहले मुकाबले में उत्तराखंड को 9 विकेट से जीत मिली। पहले पारी में सर्विसेज ने 176 रन बनाए थे। उत्तराखंड के लिए गेंदबाजी में दीपक धपोला ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीक्षांशु नेगी ने 2 विकेट, अग्रिम तिवारी ने 1, आकाश मधवाल ने एक, स्वाप्निल सिंह ने एक और मयंक मिश्रा को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें 👉  बढ़ रहा है विवाद, ऋषभ ने कहा बेहना तो उर्वशी ने पलटकर कहा छोटू भैया

जवाब में उत्तराखंड ने 248 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए कमल कन्याल ने 82 और दीक्षांशु नेगी ने 68 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मयंक मिश्रा ने अहम 36 रनों का योगदान दिया। इसके बदौलत उत्तराखंड को 72 रनों की बढ़त मिली।

यह भी पढ़ें 👉  बढ़ रहा है विवाद, ऋषभ ने कहा बेहना तो उर्वशी ने पलटकर कहा छोटू भैया

सर्विसेज दूसरी पारी में केवल 204 रन बना पाई और पहली पारी में 68 बनाने वाले उत्तराखंड टीम के उप कप्तान दीक्षांशु नेगी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें 👉  बढ़ रहा है विवाद, ऋषभ ने कहा बेहना तो उर्वशी ने पलटकर कहा छोटू भैया

उत्तराखंड को जीत के लिए 133 रन चाहिए थे और 9 विकेट शेष रहते टीम ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए कप्तान जय बिष्टा ने नाबाद 87 और कुनाल चंदेला ने नाबाद 25 रन बनाए। इसके अलावा कमल कन्याल ने 23 रनों का योगदान दिया जो तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले आउट हुए थे।

Join-WhatsApp-Group
To Top