Uttarakhand News

बधाई: UK Board 12वीं की परीक्षा में दीया बनीं टॉपर, 10वीं में मुकुल को मिले 99 फीसदी अंक

Ad
Ad
Ad
Ad

हरिद्वार: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। सोमवार को जारी हुए परीक्षा परिणाम के बाद अच्छे अंक लाने वाले छात्रों के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बता दें कि इस बार भी हाईस्कूल और इंटर में बेटियों ने बाजी मारी है। इंटर में दीया राजपूत ने टॉप किया है तो वहीं हाईस्कूल में मुकुल सिलस्वाल में सर्वोच्च अंक प्राप्त किए हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल का रिजल्ट इस बार 77.47 रहा। हाईस्कूल में बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 71.12 जबकि बालिकाओं का 84.06 फ़ीसदी रहा। बता दें कि हाईस्कूल में सुभाष इंटर कॉलेज धौलाधार, टिहरी गढ़वाल के छात्र मुकुल सिलस्वाल ने 99 फ़ीसदी अंक प्राप्त किए हैं। जिसके साथ ही उन्होंने पूरे प्रदेश में टॉप किया है।

वहीं अगर इंटर की बात करें तो इस बार रिजल्ट 82.63 फीसदी रहा। जिसमें बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 79.74 जबकि बालिकाओं का 85.38 फीसदी रहा। इंटर में एसवीएमआईसी मायापुर हरिद्वार की छात्रा दीया राजपूत ने टॉप मारा है। उन्होंने 97 फ़ीसदी अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। हम हल्द्वानी लाइव की तरफ से सभी उत्तीर्ण हुए छात्रों को बधाई देते हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  भारतीय क्रिकेट छोड़ने के बाद अब बांग्लादेश में खेलेंगे उत्तराखंड के उनमुक्त चंद
To Top