Uttarakhand News

उत्तराखंड: कल चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक खत्म


Ad
Ad

नई दिल्ली: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा… इसकों लेकर ऐलान जल्द हो सकता है। दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक सम्पन्न होने के बाद कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड भाजपा विधायक दल की बैठक कल शाम देहरादून में होगी। उन्होंने कहा कि वह भी देहरादून के लिए रवाना हो रहे हैं।

Ad
Ad

बता दें कि उत्तराखंड में बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा टीम में सीएम चेहरे को लेकर मंथन चल रहा है। बैठकों का दौर जारी है। उत्तराखंड के तमाम बड़े नेता लगातार दिल्ली भी पहुंचे और कइयों को आलाकमान ने बुलाया भी।

उत्तराखंड के कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी, पार्टी नेता मदन कौशिक और रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे और आगे की रणनीति के बारे में चर्चा हुई। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि सभी नेताओं से सुझाव लिए गए है। सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक के बाद नाम सामने आ जाएगा। 

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे के फैसले से उत्तराखंड की दो ट्रेनों को मिलेगा फायदा

विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी आलाकमान की तरफ से पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी रविवार को या फिर सोमवार को देहरादून पहुुंच सकते हैं। सोमवार को विधायक अपने नेता का चयन करेंगे और मंगलवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सोमवार सुबह 10 बजे राजभवन में राज्यपाल लेज गुरमीत सिंह (सेनि) प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत को शपथ दिलाएंगे। जिसके बाद प्रोटेम स्‍पीकर सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। उसके बाद सोमवार शाम 4:00 बजे विधानमंडल दल की बैठक भी आयोजित की जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top