Dehradun News

उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के विरोध के बाद सीएम धामी का बयान, अग्निवीरों को मिलेंगे खास मौके…

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से ही देश के विभिन्न इलाकों में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड के कई स्थानों पर भी ऐसे प्रदर्शन देखने को मिले हैं। जिसके बीच अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना पक्ष युवाओं के सामने रखा है। सीएम धामी का कहना है कि युवाओं के लिए सेना में जाने का यह खास मौका है।

सीएम धामी ने कहा कि सेना की 4 साल की नौकरी के बाद युवा भविष्य की चिंता ना करें। राज्य में युवाओं को नौकरी के खास मौके दिए जाएंगे। उन्हें विभिन्न सेवाओं में प्राथमिकता के आधार पर अवसर दिया जाएगा। गौरतलब है कि अग्निपथ योजना से लाभान्वित युवाओं को अग्निवीर को संज्ञा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के अनुसार अग्निवीरों को पुलिस, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन में रोजगार दिया जाएगा। सेवा नियमावली भी तैयार की जाएगी। बता दें कि अग्निपथ योजना से अग्निवीर तैयार होंगे। जिनमें से कई युवा आगे चलकर स्थाई रूप से सेना में शामिल होंगे। सीएम धामी के अनुसार ये एक ऐतिहासिक फैसला है। इसमें 17 साल 6 माह से 21 साल तक के 10वीं एवं 12वीं पास युवा आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह खतरे में है ? सैमसन को ना खिलाने पर भड़के दिग्गज

उल्लेखनीय है कि सरकार ने इसके अलावा भी अग्निवीरों के लिए कई प्लान बनाए हैं। लेकिन युवाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। हंगामा कर रहे युवाओं का कहना है कि यह युवाओं के साथ धोखा है। युवाओं ने अग्निपथ योजना को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top