Uttarakhand News

उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ा कर्फ्यू, पांच दिन इतने घंटे के लिए खुलेंगी दुकानें


उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ा कर्फ्यू, पांच दिन इतने घंटे के लिए खुलेंगी दुकानें

देहरादून: राज्य में कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। मंत्री व शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होने कहा कि दुकानें अब हफ्ते में 5 दिन सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खुलेंगी। केवल शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रहेंगी।

इसके अलावा होटल, बार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति। सरकारी कार्यालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दी जानकारी। कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंस की अनिवार्यता रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना वायरस की नई SOP जारी, शादी समारोह के लिए बनाए गए नियम

बता दें कि अप्रैल से कोरोना की दूसरी लहर की प्रदेश में एंट्री होने के बाद जनजीवन पिछले साल की ही तरह अस्त व्यस्त हो गया था। इस लहर ने कई लोगों को हमसे छीन लिया। खुशी की बात ये है कि बीते कुछ हफ्तों से संक्रमण के मामलों में खासा कमी आई है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा विभाग ने अगले आदेश तक उत्तराखंड में बंद किए सभी स्कूल,कोरोना का खतरा बढ़ रहा है

सरकार भी कदम फूंक फूंक कर रख रही है। व्यापारियों की मांग पर बाज़ार खोलने का निर्णय अब और भी संशोधित करते हुए सरकार ने हफ्ते में पांच दिन मार्केट खोलने को मंजूरी दे दी है। धीरे धीरे सभी चीजें अब अनलॉक होने लगेंगी, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है। लिहाजा फिलहाल के लिए कर्फ्यू को 29 जून सुबह छह बजे तक बढ़ा दिया गया है।

To Top