Sports News

उत्तराखंड क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची,दूसरी बार किया घरेलू क्रिकेट में कमाल

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: साल 2018-19 सीजन की तरह उत्तराखंड क्रिकेट टीम ( Uttarakhand Cricket Team) ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल ( Ranji Quarter Final Uttarakhand) में जगह बना ली है। हालांकि टीम को अपने तीसरे मुकाबले में आंध्रा के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन पहले दो मुकाबले अच्छे मार्जन से जीतने के वजह से उत्तराखंड ने अपना ग्रुप टॉप किया।

रणजी ट्रॉफी ( Ranji Trophy Uttarakhand 2021-2022 SEASON) के इस बार के फॉर्मेट के तहत 38 टीमों को 9 ग्रुप में बांटा गया है, जिसमें 8 एलीट ग्रुप हैं और एक प्लेट ग्रुप। प्लेट ग्रुप में 6 टीमें हैं। एलीट ग्रुप की 8 टीमों में से हर ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम अगले दौर में जगह बनाएंगी। हालांकि, इन 8 टीमों में भी सिर्फ 7 टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में जाएंगी, जबकि सबसे कम पॉइंट वाली टीम को प्लेट ग्रुप के विजेता से प्री-क्वार्टर फाइनल में भिड़ना होगा।

एलीट ग्रुप ई में उत्तराखंड की टीम को अपने आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद टीम इस ग्रुप में 12 पॉइट्स के साथ शीर्ष पर रहते हुए अगले दौर के लिए क्वालिफाई किया। उत्तराखंड को आंध्र प्रदेश ने आठ विकेट से हराकर दिया। इस जीत के बावजूद आंध्र (नौ) और सर्विसेज (आठ) दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। राजस्थान छह अंक से अंतिम स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी आरव महाजन का बल्ला फिर चला, एक महीने में दूसरा शतक जड़ा

उत्तराखंड को 194 रन पर समेटने के बाद आंध्र ने 32 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज सीवी स्टीफन ने पांच विकेट झटके। जीत के लिये 70 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर जीत दर्ज की। इस मुकाबले में उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने निराश किया। देखना दिलचस्प होगा कि उत्तराखंड के बल्लेबाज क्वार्टफाइनल में शानदार कमबैक कर पाते हैं या नहीं। फैंस तो चाहेंगे टीम खिताब जीतने के करीब पहुंचे और अपनी पहचान घरेलू क्रिकेट में स्थापित करें।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top