Jobs

उत्तराखंड: डेढ़ साल बाद घोषित हुआ वन आरक्षी पदों का परीक्षा परिणाम,यहां देखें

उत्तराखंड: डेढ़ साल बाद घोषित हुआ वन आरक्षी पदों का परीक्षा परिणाम

देहरादून: करीब डेढ़ साल पहले वन आरक्षी के 1165 पदों पर भर्ती हेतु परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। समय काफी लगा मगर अब परिणाम घोषित कर दिया गया है। बता दें कि अभ्यर्थी चाहे तो आपत्तियों को 15 दिनों के अंदर वेबसाइट पर दर्ज करा सकते हैं।

यहां देखें परिणाम

गौरतलब है कि बीते साल फरवरी में आयोजित हुई वन आरक्षी की परीक्षा का परिणाम ना आने से अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ था। हालांकि रिजल्ट अबतक जारी ना होने के पीछे कुछ परीक्षा केंद्रों पर ब्लूटूथ से की गई नकल ही एकमात्र कारण रही। मगर फिलहाल सब कुछ ठीक है।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 फरवरी 2020 को वन आरक्षी के रिक्त पदों के लिए आयोजित हुई लिखित परीक्षा में एक लाख 56,046 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। करीब 188 केंद्रों में परीक्षा आयोजित हुई मगर इसमें एक बड़ा मसला निकल कर आया।

दरअसल कुछ केंद्रों पर ब्लूटूथ से नकल के मामले सामने आए। मामले की एसआइटी जांच होने के बाद कई आरोपितों की गिरफ्तार भी हुई। इसके बाद परीक्षा को संपन्न कराने हेतु उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 14 फरवरी 2021 को दोबारा परीक्षा आयोजित करवाई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

इसके बाद लिखित परीक्षा के बाद नौ मार्च को आयोग ने एक पद के सापेक्ष दो अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया। जो कि गढ़वाल के अभ्यर्थियों के लिए देहरादून में 27 से 29 मार्च और कुमाऊं के अभ्यर्थियों के लिए हल्द्वानी में तीन व चार अगस्त को आयोजित हुई।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

इसके ठीक तरह से समापन के बाद ही लिखित परीक्षा व शारीरिक परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर अंतिम चयन सूची तैयार करने के बाद जारी की गई। अब चयनित अभ्यर्थियों को अभिलेख सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। बता दें कि अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर आनलाइन आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। 15 दिनों के बाद किसी भी प्रकार की आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। 

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top